boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का मुरीद हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर, बताया क्या है खास

सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का मुरीद हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज क्रिकेटर, बताया क्या है खास

इंडियन प्रीमियर लीग में कई सालों तक शानदार प्रदर्शन करने के बाद सूर्यकुमार यादव अब भारत की टी20 टीम में अपनी जगह पक्की कर चुके हैं. सूर्यकुमार यादव को पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में डेब्यू का मौका मिला था. लेकिन बेहद कम समय में ही सूर्यकुमार ने विदेशी खिलाड़ियों को भी अपना मुरीद बना लिया है. न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस सूर्यकुमार के बल्लेबाजी से हैरान हैं और उन्होंने बताया कि उनका 360 डिग्री का खेल सामने वाली टीम को मुश्किल में डाल रहा है.

सूर्यकुमार ने अपनी डेब्यू पारी में ही जोफ्रा आर्चर की पहली गेंद पर छक्का लगाकर 57 रन बनाए थे, तब से उन्होंने शानदार बल्लेबाजी की है. उनका नया प्रदर्शन वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट किट्स में भारत की सात विकेट की जीत में आया, जहां एक मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत की. उन्होंने 44 गेंदों पर 76 रनों की शानदार पारी खेली, जिससे भारत 165 रनों का लक्ष्य का पीछा कर पाया.

स्टायरिस का मानना है कि सूर्यकुमार की बल्लेबाजी में कई एक्स फैक्टर शामिल हैं. स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में स्टायरिस ने कहा, "सूर्यकुमार अपनी बल्लेबाजी में छोटे-छोट एक्स फैक्टर को शामिल करते हैं. वह हर गेंदबाज के खिलाफ 360 डिग्री शॉट खेलने में कामयाब होते हैं."

वर्ल्ड कप के लिए चयन तय

टी20 क्रिकेट में अपने डेब्यू करने के बाद से सूर्यकुमार ने नंबर तीन बल्लेबाज के रूप में तीन अर्धशतक और चौथे नंबर पर आते हुए दो अर्धशतक लगाए हैं. लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ 76 रन टी20 क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में उनका पहला अर्धशतक था. इसके बाद स्टायरिस ने सूर्यकुमार की प्रशंसा की. लेकिन उन्हें उम्मीद है कि सूर्यकुमार भविष्य में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे.

बता दें कि इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सूर्यकुमार का टीम इंडिया में चयन तय माना जा रहा है. विराट कोहली की वापसी के बाद हालांकि सूर्यकुमार को नंबर तीन पर खेलने का मौका नहीं मिलेगा.