boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

वल्लभनगर में नौ और धरियावद में सात उम्मीदवार मैदान में

वल्लभनगर में नौ और धरियावद में सात उम्मीदवार मैदान में

उदयपुर। राजस्थान की दो विधानसभाओं के उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की तस्वीर बुधवार शाम को साफ हो गई। सामान्य वर्ग की वल्लभनगर विधानसभा सीट पर नौ उम्मीदवार सामने हैं, जबकि अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित धरियावद विधानसभा के उप चुनाव में सात प्रत्याशी मुकाबले में हैं। निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के अनुसार, वल्लभनगर सीट पर कांग्रेस से दिवंगत विधायक गजेंद्र सिंह शक्तावत की पत्नी प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत, भाजपा से हिम्मत सिंह झाला, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी से उदयलाल डांगी, भारतीय ट्राइबल पार्टी से सुख सम्पत बागड़ी मीणा के अलावा पांच अन्य निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनमें जनता सेना के मुखिया व पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर, नरेंद्र चौधरी, गजेंद्र, भैरूलाल कालबेलिया तथा विजय कुमार वीरवाल भी शामिल हैं। सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह भी आवंटित कर दिए गए हैं।

धरियावद में हैं ये प्रत्याशी

उधर, धरियावद विधानसभा के लिए हो रहे उप चुनाव में सात प्रत्याशी आमने-सामने हैं। इनमें कांग्रेस से पूर्व विधायक नगराज मीणा, भाजपा से खेत सिंह मीणा, भारतीय ट्राइबल पार्टी से गणेशलाल मीणा, सीपीआइ (एम) से पूरणमल, बहुजन मुक्ति पार्टी से रामसिंह के अलावा कैलाश मीणा और थावरचंद मीणा निर्दलीय प्रत्याशी हैं।

वल्लभनगर में चौतरफा और धरियावद में सीधी टक्कर

वल्लभनगर विधानसभा उप चुनाव के लिए यूं तो नौ प्रत्याशी मैदान में हैं लेकिन यहां मुख्य मुकाबला चार प्रत्याशियों के ही बीच है। इनमें कांग्रेस की प्रीति गजेंद्र सिंह शक्तावत, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रत्याशी उदयलाल डांगी, जनता सेना के सुप्रीमो एवं निर्दलीय प्रत्याशी रणधीर सिंह भीण्डर के अलावा भाजपा के हिम्मत सिंह झाला शामिल हैं। जबकि धरियावद में मुख्य मुकाबला भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों के बीच होने की उम्मीद है। हालांकि यहां बीटीपी भी मुकाबले की कोशिश में जुटी है, लेकिन उसके घोषित प्रत्याशी के नामांकन रद्द होने के बाद डमी प्रत्याशी के साथ बीटीपी पदाधिकारी चुनावी मैदान में डटे हुए हैं। यहां इस बार रोचक मुकाबले के आसार बन रहे हैं। 

संबंधित खबरें