boltBREAKING NEWS
  •  
  •  
  • भीलवाड़ा राजसमन्द व चित्तौड़गढ़ जिले में कोई भी घटना -दुर्घटना की भीलवाड़ा हलचल को तत्काल जानकारी 9829041455 9413376078 पर भेजे
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

बुधवार को 18-44 आयुवर्ग के जिले में 11 ब्लाॅक के 57 व शहर में 7 सहित कुल 64 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर 30 हजार से ऊपर वैक्सीनेशन का लक्ष्य

 बुधवार को 18-44 आयुवर्ग के जिले में 11 ब्लाॅक के 57 व शहर में 7 सहित कुल 64 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर 30 हजार से ऊपर वैक्सीनेशन का लक्ष्य

 भीलवाड़ा  । भीलवाड़ा जिले में 18-44 आयुवर्ग का वैक्सीनेशन सोशल डिस्टेंसिंग एवं मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाकर बुधवार को जिले में 11 ब्लाॅक के 57 व शहर में 7 सहित कुल 64 वैक्सीनेशन केन्द्रों पर 30 हजार से अधिक का लक्ष्य लेकर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन किया जाए एवं वैक्सीनेशन केन्द्र में भीड़भाड़ नहीं होने दे एवं दिव्यांगो का वैक्सीनेशन के लिए अलग से व्यवस्था की जाए।

यह बात भीलवाड़ा जिला कलक्टर  शिवप्रसाद एम. नकाते ने मंगलवार को वैक्सीनेशन प्रगति की समीक्षा व अनलाॅक-2 को लेकर जिले के समस्त उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों के साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग से हुई बैठक में कही।

जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में पर्याप्त मात्रा में वैक्सीनेशन केन्द्र चिन्हित् कर 18-44 आयुवर्ग के लोगो को ज्यादा से ज्यादा  वैक्सीनेट किया जाए एवं वैक्सीनेशन केन्द्र पर सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ वहां मेडिकल, मूलभूत सुविधाएं की समुचित मात्रा में उपलब्धता हो।

  नकाते ने बताया कि 45 वर्ष से ऊपर आयुवर्ग वाले लोगो का वैक्सीनेशन पूर्व की भांति यथावत रहेगा एवं उन्होंने अधिकारियों को कोल्ड चेन मैनेजमेंट की जाँच कर उच्च गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने राज्य सरकार से जारी अनलाॅक-2 की गाईडलाइन की पालना करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि जाॅइन्ट एनफोर्समेंट टीम एवं एंटी-काॅविड टीम कोविड गाईडलाइन का उल्लंघन करने, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने पर जुर्माना कर कड़ी कार्यवाही करने करने को कहा।

साथ ही उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बेवजह भीड़भाड़ ना होने दे एवं कोविड गाईडलाइन की सख्ती से पालना करवाई जाए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) श्री राकेश कुमार ने आयुष चिकित्सालय के लिए जमीन को चिन्हित् कर प्रस्ताव भिजवाने एवं पुराने लंबित प्रकरणों को जल्द पूरा करने को कहा।

जिला चिकित्सा अधिकारी मुश्ताक खान ने ब्लाॅक चिकित्सा अधिकारियों को वैक्सीन की वाॅयल वेस्ट नहीं करने के निर्देश देते हुए आॅनलाईन पोर्टल व साईट्स की जानकारी दी।

आरसीएचओ  संजीव शर्मा ने प्रजंटेशन के माध्यम से जिला कलक्टर को वैक्सीनेशन की वर्तमान परिदृश्य की जानकारी से अवगत कराया।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) वंदना खोरवाल, भीलवाड़ा उपखण्ड अधिकारी श्रीमती ओम प्रभा, एसीएमएचओ   सीपी गोस्वामी, डिप्टी सीएमएचओ   घनश्याम चावला सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद रहे।