boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

शादिया कैंसिल करने पर आयोजको को मैरिज गार्डन संचालक द्वारा बगैर कटौती किये दिया जायेगा अग्रिम जमा शुल्क

शादिया कैंसिल करने पर आयोजको को मैरिज गार्डन संचालक द्वारा बगैर कटौती किये दिया जायेगा अग्रिम जमा शुल्क

 भीलवाड़ा हलचल।   भीलवाडा जिला कलक्टर शिवप्रसाद एम. नकाते ने सोमवार को जिला कलेक्टेªट सभागार में व्यापारिक एसोसिएशन, मैरिज गार्डन संचालक, मंडी, आॅटो यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कहा कि ‘‘रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाडा‘‘ सोमवार से शुरू हो गया है।

 उन्होंने मैरिज गार्डन के संचालको से कहा कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप की रोकथाम हेतु शादियो में मेहमानो की संख्या 31 व 3 घंटे का कार्यक्रम के निर्देश दिए गये है।
उन्होने शादी समारोह आयोजकों से शादियां कैंसिल कर कुछ समय बाद करने को कहा जिससे उनकी खुशियां किसी के दुख में तब्दील ना हों।

साथ ही मैरिज गार्डन संचालको के प्रतिनिधियो ने विश्वास दिलाया कि वह भी आयोजको को शादी समारोह कार्यक्रम महामारी की वर्तमान भयावहता को देखते हुए कंैसिल करने के लिए समझाईश कर, बगैर कटौती किये उनका जमा अग्रिम शुल्क वापस कर देगें।

 नकाते ने व्यापारिक एसोसिएशनों के प्रतिनिधियों को भी कड़े शब्दो में निर्देश दिए कि बाजार में आम आदमी को सामान देते हुए पाये जाने व नियमों का उल्लघंन करने पर दुकाने अनिश्चित समय के लिए सीज की जायेगी।
साथ ही उन्होंने गली मौहल्लो के नगर परिषद द्वारा टोकन प्राप्त दुकानदारो को ही सामान देने को कहा।

 उन्होंने मंडियो में प्रवेश भी ठेले व डोर-टू-डोर डिलेवरी देने वाले विक्रेताओ को ही  देने के निर्देश दिए।



  नकाते ने टैम्पों यूनियन के प्रतिनिधियों को कहा कि मंगलवार से वाहन नंबर क्रमांक के अंतिम अक्षर के हिसाब से सम संख्या (0,2,4,6,8) व बुधवार से विषम संख्या (1,3,5,7,9) के अनुसार अलग-अलग दिन आॅटो चलाए एवं उल्लंघन करते पाये जाने पर गाड़ी सीज करने के निर्देश दिये।

जिला कलक्टर ने बैठक में कहा कि जिला प्रशासन के सभी अधिकारी व कर्मचारी मानव जीवन बचाने व इस महामारी की चेन तोडने हेतु आॅक्सीजन सिलेंडर, बेड आदि की आपूर्ति के लिए रात-दिन कार्य कर रहे है।
एवं सभी आमजन घरो में रहे यही प्रशासन के लिए उनका सहयोग रहेगा।

साथ ही उन्होंने मेडिकल इमरजेन्सी व वैक्सीनेशन के लिए दिए गए टाइम स्लाॅट के अलावा घर से बाहर घूमते पाये जाने पर संस्थागत क्वारंेटाईन के निर्देश दिए

अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक  गजेन्द्र सिंह जोधा ने कहा कि कोरोना की भयावहता को देखते हुए संक्रमण की चेन तोडने में सभी आमजन घरो में रहकर पुलिस प्रशासन का सहयेग करें।
साथ ही उन्होंने ‘‘रेड अलर्ट जन अनुषासन पखवाडे ‘‘ व कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर महामारी एक्ट के अलावा आईपीसी की धाराओ में भी नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।


बैठक में जिला परिषद सीईओ राम चन्द्र बेरवा, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद   एन.के. राजौरा, नगर परिषद आयुक्त श्रीमती दुर्गा कुमारी सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण एवं संबंधित एसोसियशन से प्रतिनिधिगण मौजूद रहे।