boltBREAKING NEWS

महात्मा फूले की 132वीं पुण्यतिथि सोमवार को, पुष्प अर्पित कर देंगे श्रद्धांजलि

महात्मा फूले की 132वीं पुण्यतिथि सोमवार को, पुष्प अर्पित कर देंगे श्रद्धांजलि

भीलवाड़ा । भारत के महान सामाजिक पुरोधा महात्मा ज्योतिबा फूले की 132वीं पुण्यतिथि 28 नवम्बर, सोमवार को प्रातः 10 बजे फूले सेवा संस्थान के तत्वावधान में मनाई जायेगी। इस अवसर पर महात्मा ज्योतिबा फूले की भीलवाड़ा स्थित देवरिया बालाजी के समीप प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की जायेगी।
फूले सेवा संस्थान के अध्यक्ष गोपाललाल माली ने बताया कि पुष्पाजंलि कार्यक्रम के पश्चात फूले परिसर में ही विचार गोष्ठी का आयोजन भी किया जायेगा। माली ने यह भी बताया कि महात्मा ज्योतिबा फूले भारत के वे महान सामाजिक पुरोधा थे, जिन्होंने तत्कालीन समय में सामाजिक बुराईयों के बिरवों को न सिर्फ उखाड़ फैका अपितु कुछ ऐसे जीवन मूल्य भी स्थापित किये जो आज उनके गोलोक गमन के सवासौ साल बाद भी आम आवाम में जिन्दा है। इसलिए इनके विचारों की प्रासंगिकता को देखते हुए हर वर्ष समीक्षा व अवलोकन के ऐसे कार्यक्रम जरूरी हो जाते है जो नागरिकों में राष्ट्र भाव के प्राण फूंक सके। ‘‘फूले सेवा संस्थान’’ फूले के विचारों के प्रचार-प्रसार के लिए गत कई वर्षाें से सक्रिय है। जिसके द्वारा प्रतिवर्ष जिले भर में पुण्यतिथि पर संगोष्ठियां आयोजित की जाती है।
विचार गोष्ठी एवं पुष्पाजंलि कार्यक्रम के दौरान संस्था के समस्त पदाधिकारीगण एवं सदस्य सहित समाज के गणमान्य लोग एवं फूले अनुयायी उपस्थित रहेंगे।