boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में IAF का एक जवान गिरफ्तार; हनीट्रैप के जरिये फंसा ISI के जाल में

पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में IAF का एक जवान गिरफ्तार; हनीट्रैप के जरिये फंसा ISI के जाल में

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी करने के आरोप में भारतीय वायु सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान देवेंद्र शर्मा के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि आरोपित भारतीय सेना से जुड़ी कई जानकारियां पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं को पहुंचा रहा था। इसके बदले उसे हवाला के जरिये रकम मिल रही थी। हालांकि, दिल्ली पुलिस अभी गिरफ्तारी के इतर कोई बात नहीं बता रही है।  यह भी पता चता है कि आरोपित भारतीय वायु सेना के जवान में हनीट्रैप के जरिये जाल में फंसाया गया और फिर सेना से जुड़ी जानकारी हासिल की गईं।दिल्ली पुलिस से सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ के लिए जासूसी के शक में काफी समय से देवेंद्र शर्मा पर नजर रखी जा रही थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब जाकर जासूसी के आरोप में भारतीय वायुसेना के जवान देवेंद्र शर्मा को गिरफ़्तार किया है। बताया जा रहा है  कि  इस पूरे मामले में पाक की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ होने का अंदेशा है। 

आरोप है कि देवेंद्र शर्मा को हनी ट्रैप में फंसा कर वायु सेना से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने में प्रयास किया गया है। जैसे कितने राडार कहां कहां तैनात हैं। उच्च अधिकारियों के नाम व पते मांगे गए। पुलिस ने आरोपी देवेंद्र शर्मा को 6 मई को खुफिया एजेंसी के इनपुट पर गिरफ्तार किया है।  क्राइम ब्रांच के सूत्रों के अनुसार देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं से गिरफ्तार किया गया है।

कानपुर का रहने वाला है देवेंद्र

पुलिस सूत्रों के अनुसार देवेंसर शर्मा कानपुर के रहने वाला है। एक महिला प्रोफाइल से उसकी फेसबुक पर दोस्ती हुई।  देवेंद्र शर्मा को फोन के जरिये ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने की कोशिश की गई।  जिस नम्बर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर का नम्बर है।  पुलिस उस महिला का पता लगाने का प्रयास कर रही है। शक है कि इस पूरे काम मे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। दिल्ली पुलिस को आरोपित देवेंद्र शर्मा की पत्नी के बैंक एकाउंट में कुछ संदिग्ध ट्रांसेक्शन भी मिली हैं।