boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

राजेन्द्र मार्ग स्कूल में शिक्षकों की एक दिवसीय क्लस्टर कार्यशाला संपन्न

राजेन्द्र मार्ग स्कूल में शिक्षकों की एक दिवसीय क्लस्टर कार्यशाला संपन्न

भीलवाड़ा (हलचल)। राजेन्द्र मार्ग स्कूल में बुधवार को प्रात: 10 बजे से राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद् एवं शिक्षा मंत्रालय राजस्थान सरकार के दिशा-निर्देशानुसार शिक्षकों के अकादमिक संबलन व क्षमता संवर्धन के साथ गुणवत्तापुर्ण शिक्षण हेतु एक दिवसीय कलस्टर कार्यशाला का आयोजन किया गया।
कार्यशाला के प्रारम्भ में प्रधानाचार्य श्यामलाल खटीक ने मां सरस्वती का माल्यार्पण व द्वीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। इसके पश्चात् कार्यशाला के प्रथम सत्र में प्रथम कार्यशाला की समीक्षा एवं आगामी योजना पर चर्चा की गई। केआरपी गुमानसिंह जैन ने पाठ्यक्रम के उद्देश्य, रिफलेक्टिव प्रश्न निर्माण के साथ-साथ ए.बी.एल. पर विस्तार से चर्चा की।
कार्यक्रम के दूसरे सत्र में मल्टीलेवल एवं मल्टीग्रेड अध्यापन और इसकी चुनौतियों के साथ-साथ पोर्टफोलियों संधारण की स्थिति पर के.आर.पी. भागचन्द सोमानी ने विचार व्यक्त किये। कार्यशाला के अन्तिम सत्र में प्रतिभागियों ने विद्यालयवार बेस्ट प्रेक्टिस को सांझा किया और विद्यार्थियों के लर्निंग फ्लो पर प्रस्तुतिकरण दिया।
प्रधानाचार्य खटीक ने प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन करते हुए हिन्दी एवं पर्यावरण विषय को छात्रहित में रूचिकर अध्यापन पर जोर दिया। कार्यशाला प्रभारी अमीन खान ने कार्यशाला के अन्त में सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यशाला में कोविड-19 गाईडलाईन की पूर्णतया पालना की गई।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers