boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

जैविक खेती आज के समय की महती आवश्यकता और इसको बढ़ाने में मीडिया सहायक- डाक्टर नागर

जैविक खेती आज के समय की महती आवश्यकता और इसको बढ़ाने में मीडिया सहायक- डाक्टर नागर

भीलवाड़ा (प्रहलाद तेली) । वर्तमान समय में मानव को यदि मानव जाति‍ और पृथ्वी को बचाना है तो किसान को जैविक खेती की तरफ आना होगा, और इस मुद्दे से आमजन को जागरूक करने में मीडिया की उक्त विचार कृषि विज्ञान केन्द्र के वैज्ञानिक डाक्टर के सी नागर ने कट्स द्वारा संचालित प्रो ऑर्गेनिक परियोजना के अन्तर्गत आयोजित जिलास्तरीय मीडिया कार्यशाला में व्यक्त किए। कार्यशाला में कट्स जयपुर के राजदीप पारीक ने बताया कि किसी देश की प्रगति में मीडिया चौथे स्तंभ की भूमिका निभाता है और जैविक खेती के मुद्दे को मीडिया के माध्यम से आमजन तक पहुंचाया जाए तो जागरूकता बढ़ेगी।
कार्यशाला के दौरान जैविक किसान घनश्याम गौड़ ने जैविक खेती पर अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में नवाचारी हार्दिक ने भी अपने नवाचार के बारे में बताया कि वो आवारा गायो की सहायता से वर्मीं कम्पोस्ट बना रहे है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए कट्स के गौरव चतुर्वेदी की प्रो ऑर्गेनिक परियोजना पिछले पांच साल से भीलवाड़ा जिले में संचालित की जा रही है जिसमें जागरूकता कार्यक्रम, जैविक मेले, जैविक किचन गार्डन, मीडिया कार्यशालाएं आदि के द्वारा जागरूकता फैलाने का प्रयास किया जा रहा है।
कार्यक्रम में भीलवाड़ा जिले के पच्चीस मीडिया कर्मियों के अलावा जैविक किसान सुरेन्द्र नागर, कट्स भीलवाड़ा के हेमंत सिंह सिसोदिया एवं राजेश कुमार ने सभी प्रतिभागियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

संबंधित खबरें