boltBREAKING NEWS

राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम वार्ड नंबर 13 और 14 में शिविर का आयोजन

राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम वार्ड नंबर 13 और 14 में  शिविर का आयोजन

उदयपुर। राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य सरकार की  योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य जिले में प्रभावी तौर पर जारी है। राजीव गांधी युवा मित्र उदयपुर के शिविर संयोजक लव वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार की योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए उदयपुर जिला प्रशासन के निर्देशानुसार नगर निगम के समस्त क्षेत्रों में योजनाओं का लाभ देने के लिए वार्ड स्तर पर शिविरों के आयोजन को किया जा रहा है। यहाँ योजनाओं को जानकारी प्रदान कर उनका लाभ देने का त्वरित प्रयास किया जा रहा है।

राजीव गांधी युवा मित्र कार्यक्रम के भेरूलाल गायरी ने बताया कि रविवार को वार्ड नंबर 13 और 14 के क्षेत्र किशनपोल चौकी में इस शिविर का आयोजन किया गया जिसमें योजनाओं की जानकारी एवं ई-मित्र की उसके माध्यम से  योजनाओं का पंजीकरण किया गया। राजीव गांधी के मित्र कार्यक्रम की शुरुआत स्थानीय पार्षद चमन आरा, मोहसिन खान, राशिद खान, अन्य जनप्रतिनिधियों तथा कुछ सामाजिक कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में की गई।

युवा मित्रों के सहयोग से ई-मित्र की उसके माध्यम से रविवार को इंदिरा गांधी क्रेडिट कार्ड योजना के तहत श्रम कार्ड बनाए गए। इसके अलावा पालनहार योजना, जन आधार कार्ड योजना एवं मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीम योजना में लोगों ने बढ़ चढ़ कर पंजीयन करवा। वार्ड पार्षद ने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से इस प्रकार के शिविर के आयोजन होने से योजनाओं की जानकारी का पता चलता है एवं ऐसे नवाचार वार्ड स्तर पर करने से लोगों को काफी सहूलियत मिलती है। वार्ड वासियों ने बताया कि इस तरह के नवाचार होने से योजनाओं से सुलभ ढंग से जुड़ पा रहे हैं। अगले सप्ताह प्रकाश वर्मा ऑडिटोरियम सेक्टर 11 एवं सामुदायिक केंद्र सेक्टर 14 में शिविर आयोजित किए जाएंगे।