boltBREAKING NEWS

फुलियाकला में कार्यवाहक सरपंच के लिए पंचायत की बैठक 12 को

फुलियाकला में कार्यवाहक सरपंच के लिए पंचायत की बैठक 12 को

 शाहपुरा-मूलचन्द पेसवानी 

शाहपुरा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत फुलियाकला के रिक्त सरपंच पद पर कार्यभार दिलवाए जाने के लिए ग्राम पंचायत की बैठक 12 अगस्त को प्रातः 11 बजे आहूत की गई है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा शिल्पा सिंह द्वारा जारी पत्र के अनुसार ग्राम पंचायत फुलियाकला का सरपंच पद रिक्त होने से सरपंच का कार्यभार अनुसूचित जाति वर्ग के निर्वाचित सदस्यों में से बहुमत के आधार पर एक को दिलवाए जाने के लिए बैठक 12 अगस्त को 11 बजे आहूत की गई है। बैठक की अध्यक्षता फुलियाकला की उपखंड अधिकारी निरमा विश्नोई करेगी। 

बैठक में मौजूद सदस्यों में बहुमत के आधार पर सरपंच के रिक्त पद पर कार्यभार दिलवाया जाएगा। बैठक में पंचायत के सभी सदस्यों को उपस्थित होने के लिए सूचना जारी की गई है और सभी वार्ड पंचों को सूचना तामिल कराई गई है। उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत फुलिया कला के सरपंच मुकेश बलाई के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव उपसरपंच हरिसिंह लामरोड की अगुवाई में लाए जाने के बाद अविश्वास प्रस्ताव के पारित होने से ही सरपंच का पद रिक्त चल रहा है। इस कारण ग्राम पंचायत की सभी गतिविधियां ठप हो गई है। पंचायत क्षेत्र में साफ-सफाई भी नहीं हो पा रही है।

उपसरपंच हरिसिंह लामरोड़ ने बताया कि आगामी दिनों रक्षा बंधन, मोहर्रम, स्वतंत्रता दिवस होने के कारण पंचायत के प्रशासनिक कार्य भी रूके हुए है। सरपंच का पदभार होने से पंचायत क्षेत्र की व्यवस्थाएं सुचारू करा दी जायेगी।