boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

प्रदेश में भी क्रूज टूरिज्म की तैयारी, बड़ी झीलों, तालाबों पर हाऊस बोट संचालन के प्रयास

प्रदेश में भी क्रूज टूरिज्म की तैयारी,   बड़ी झीलों, तालाबों पर हाऊस बोट संचालन के प्रयास

 जयपुर । पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में पर्यटन के विकास एवं रोजगार सृजन के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। इस सम्बन्ध में चम्बल नदी पर पर्यटकों के लिए क्रूज शिप संचालन तथा प्रदेश की अन्य बड़ी झीलों, तालाबों पर हाऊस बोट संचालन के प्रयास भी किए जा रहे हैं। 

 

इस संबंध में हेरिटेज रिवर जर्नीज प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  राजसिंह एवं अन्य अधिकारियों ने बुधवार को पर्यटन मंत्री, प्रमुख शासन सचिव, पर्यटन विभाग के अन्य उच्चाधिकारियों के समक्ष विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया।

 

  सिंह ने बताया कि देश में गंगा नदी सहित अन्य प्रमुख नदियों एवं जल क्षेत्रों में इस तरह के क्रूज शिप चलाये जा रहे है। इससे उन क्षेत्रों में पर्यटन विकास एवं रोजगार के लिए नई सम्भावनाएं खुली है। राजस्थान में भी इसी तर्ज पर चम्बल नदी एवं अन्य प्रमुख झीलों, तालाबों आदि में क्रूज शिप तथा हाऊस बोट चलाए जाने के गम्भीरतापूर्वक प्रयास किये जा रहे हैं। इससे न केवल प्रदेश में पर्यटन के नवीन क्षेत्रों का विकास होगा, बल्कि नौजवानों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। 

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers