boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे उद्घाटन

अहमदाबाद।  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पत्नी सविता के साथ दो दिन की गुजरात यात्रा पर अहमदाबाद पहुंचे। राज्यपाल आचार्य देवव्रत उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल तथा गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति गुजरात की दो दिन की यात्रा पर पहुंचे हैं वे 24 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा में  बने दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे।  इसमें एक लाख 10 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है। बता दें कि इसी ग्राउंड पर इस साल फरवरी में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत किया था।

राष्ट्रपति भारतीय वायुसेना के विशेष विमान से अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पर पहुंचे। यहां से राष्ट्रपति पत्नी सविता कोविंद के साथ सीधे राजभवन पहुंचे जहां आचार्य देवव्रत ने उनका स्वागत किया। गुजरात के मुख्य सचिव अनिल मुकीम भी राष्ट्रपति की अगवानी करने एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की खासियत

 मोटेरा में बने देश के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को सरदार पटेल स्‍टेडियम का नाम दिया गया है। इस स्‍टेडियम में 1 लाख 10 हजार लोगों की बैठने की क्षमता है। बता दें कि मोटेरा स्‍टेडियम को  पूरी तरह से तोड़कर दोबारा से बनाया गया है। 24 फरवरी को इस स्‍टेडियम का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला इस मैदान पर खेला जाएगा, जो कि डे-नाइट टेस्ट मैच होगा। गुजरात क्रिकेट संघ के मुताबिक, इस स्टेडियम में एक लाख 10 हजार सीटें लगी हैं। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu