boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

रीट परीक्षा 2021 ऑनलाइन संशोधन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर

रीट परीक्षा 2021 ऑनलाइन संशोधन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर

 अजमेर,(हलचल )): राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) 2021 में आवदेन फार्म में संशोधन की अंतिम तिथि 10 अक्टूबर है। आवेदन करने वाले अ यर्थी संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, इसलिए अ यर्थियों को 300 रुपए शुल्क अदा करना होगा। मालूम हो कि आवेदन में संशोधन के लिए प्रक्रिया 2 अक्टूबर से शुरू की गई थी। उल्लेखनीय है कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा रीट परीक्षा का आयोजन गत 26 सितंबर को प्रदेश के 3 हजार 993 सेंटरों पर करवाया गया था।
रीट समन्वयक और बोर्ड अध्यक्ष डॉ. जारोली ने बताया कि अ यर्थियों द्वारा आवेदन करने के दौरान विषय सामाजिक विज्ञान या विज्ञान व गणित, जाति, श्रेणी, वैवाहिक स्थिति में संशोधन का ऑनलाइन सशुुल्क संशोधन का मौका दिया जा रहा है। प्रति त्रुटि शुल्क तीन सौ रुपए देय होगा, परन्तु वैवाहिक स्थिति विधवा किया जाना निशुल्क रहेगा। जिन्होंने ऑफलाइन आवेदन सशुल्क भेज दिए है, उन्हें पुन: ऑनलाइन संशोधन करने की आवश्यकता नहीं है। संशोधन लिंक 2 अक्टूबर से शुरू किया गया और यह 10 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगा। त्रुटि सुधार आवश्यक जांच के उपरान्त स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन पश्चात चालान की प्रति के साथ संशोधन के पक्ष में आवश्यक दस्तावेज डाक द्वारा रीट कार्यालय में भेजना अनिवार्य होगाए जिसकी जांच के उपरान्त ही संशोधन स्वीकार होंगे। अस्वीकृत संशोधनों का शुल्क लौटाया नहीं जाएगा। नाम, पिता का नाम, माता का नाम ,वं पति के नाम में वर्तनी सुधार में संशोधन पूर्व की भांति ऑफलाइन आवेदन प्रपत्र में आवश्यक सशुल्क व दस्तावेजों के साथ जारी रहेगें। संशोधन में अनुचित लाभ लेने की स्थिति में आवश्यक कार्यवाही की जा,गी। भाषा, लिंग, दिव्यांगता, फोटो व हस्ताक्षर, शैक्षणिक योग्यता, पता आदि में संशोधन स्वीकार नहीं होंगे।