boltBREAKING NEWS
  •  
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आरयूआईडीपी ने श्रमिकों को किया जागरूक

विश्व स्वास्थ्य दिवस पर आरयूआईडीपी ने श्रमिकों को किया जागरूक

भीलवाड़ा (हलचल)। आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता डीके मित्तल के मार्ग निर्देशन में आज परियोजना की सीएपीसी इकाई की ओर से विश्व स्वास्थ्य दिवस पर सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट साइट पर परियोजना में कार्यरत श्रमिकों से लघु समूह चर्चा कर अच्छे स्वास्थ्य का महत्व, व्यक्तिगत व सामूहिक साफ-सफाई, गर्मी के मौसम में होने वाली बीमारियों तथा कोरोना से बचाव के बारे में चर्चा कर उनको जागरूक किया गया।
सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार इकाई, भीलवाड़ा के समुदाय विकास विशेषज्ञ कमलेश कुमार शर्मा ने कहा कि हमें इसके बारे में सजग रहना होगा और सभी को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए।
परियोजना के जयपुर से आए केके शर्मा ने कहा कि श्रमिकों का समाज में बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है, यदि आप सभी सुरक्षित व स्वस्थ रहेंगे तो परियोजना के काम समय पर पूरे होंगे और आमजन को लाभ भी समय से मिलने लगेगा। शर्मा ने कहा कि हमारी जरी सी लापरवाही हमारे लिए बहुत परेशानी का कारण बन सकती है। गर्मी के मौसम में समय-समय पर पानी पीते रहना चाहिए। हमेशा मास्क लगाएं जिससे मिट्टी व धुआं से बचाव हो और खाने से पहले साबुन से हाथ हमेशा साफ करें और कोरोना जैसी महामारी को फैलने से रोकने में सहयोग करें।