boltBREAKING NEWS

राहुल गांधी दिल्ली से चलें, ट्रेन के भीलवाड़ा पहुंचने पर नहीं कर सकेंगे स्वागत कांग्रेस कार्यकर्ताओं हुए निराश

राहुल गांधी दिल्ली से चलें, ट्रेन के भीलवाड़ा पहुंचने पर नहीं कर सकेंगे स्वागत कांग्रेस कार्यकर्ताओं हुए निराश

भीलवारा (हलचल)।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कड़ी सुरक्षा के बीच दिल्ली से उदयपुर के लिए ट्रेन से  गुरुवार शाम रवाना हो गए शुक्रवार  बड़े तड़के उनकी ट्रेन भीलवाड़ा पहुंचेगी भीलवाड़ा रेलवे स्टेशन पर कांग्रेस द्वारा उनका स्वागत किया जाना था मगर सुरक्षा कारणों से उनका स्वागत समारोह निरस्त कर दिया गया है राहुल गांधी ट्रेन भीलवाड़ा आगमन को देखते हुए यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी चेतक एक्सप्रेस उदयपुर आने के लिए आज शाम सरायरोला दिल्ली स्टेशन से ट्रेन में सवार हुए हैं और ट्रेन शुक्रवार सुबह भीलवाड़ा पहुंचेगी राहुल गांधी के उदयपुर जाने के दौरान यहां पहुंचने पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामपाल शर्मा महासचिव महेश सोनी के साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ता रेलवे स्टेशन पहुंचकर उनका स्वागत करने की अपील की थी उत्साहित कार्यकर्ताओं ने फूल माला और बुक के भी गुरुवार शाम खरीद लिया जाए लेकिन देर रात  जेड सुरक्षा होने के कारण राहुल गांधी अपने कोच से बाहर नही आ पाएंगे , कांग्रेस जिला अध्यक्ष रामलाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक अपील जारी किए और कार्यकर्ताओं से स्वागत के लिए नई पहुंचने की अपील की जिससे कार्यकर्त ओ में निराशा व्याप्त हो गई लेकिन कार्यकर्ता राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाकर उनका स्वागत करने रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं इसे देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया है

ट्रेन में सवार होने के लिए दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी।

ट्रेन में सवार होने के लिए दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंचे राहुल गांधी।

 

इससे पूर्व कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार रात आठ बजे दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पहुंचे। राहुल पार्टी के करीब 74 नेताओं के साथ उदयुपर आने के लिए ट्रेन से रवाना हुए हैं। वे उदयपुर में शुक्रवार से शुरू हो रहे चिंतन शिविर में हिस्सा लेंगे। मेवाड़ एक्सप्रेस में राहुल गांधी सहित सभी नेताओं के लिए दो डिब्बे पहले से तैयार किए गए थे। 


 


 

 

राहुल गांधी करीब 744 किमी का सफर तय कर कल सुबह सात बजे उदयपुर सिटी रेलवे स्टेशन पहुचेंगे। वहां कांग्रेस नेताओं और पदाधिकारियों की ओर से उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। बताया जा रहा है कि उनके स्वागत के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित अन्य बड़े नेता भी स्टेशन आ सकते हैं। यहां से कारों के काफिले के साथ राहुल गांधी ताज अरावली पहुंचेंगे। ताज अरावली में ही में मंथन: चिंतन शिविर के लिए उदयपुर रवाना हुए राहुल गांधी, ट्रेन से 744 किमी का सफर तय करेंगे

चिंतन शिविर का आयोजन होगा। इसी होटल में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह सहित कई अन्य बड़े नेताओं के ठहरनेकी व्यवस्था की गई हैं।





निजी विमान से आएंगी प्रियंका-सोनिया
कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा निजी विमान से शुक्रवार सुबह उदयपुर पहुंचेंगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार दोपहर से ही उदयपुर हैं। वहीं प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश प्रभारी अजय माकन, अभाव अभियोग के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के करीबी पुखराज पाराशर मंगलवार को ही उदयपुर पहुंच गए थे।   

कल से शुरू होगा कांग्रेस का चिंतन शिविर
कांग्रेस का चिंतन शिविर कल 13 से शुरू होगा और 15 मई तक चलेगा। इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गईं हैं। उदयपुर में चार हैलीपेड बनाए गए हैं। रेलवे इंस्टीट्यूट और एयरपोर्ट के अलावा अनंता रिसॉर्ट, लेमन ट्री और ताज अरावली के आसपास भी हैलीपेड तैयार किए गए हैं। इसके अलावा ताज अरावली में एक डोम तैयार किया गया है। इसमें एक साथ 500 से ज्यादा लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। 

क्या रहेगा शिविर का कार्यक्रम?  
कल शुक्रवार दोपहर दो बजे कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संबोधन से चिंतन शिविर की होगी। इसके बाद नेताओं के बीच ग्रुप संवाद शुरू होगा। यह शाम 5 बजे तक चलेगा। दूसरे दिन सुबह 10:30 बजे से ही ग्रुप संवाद शुरू हो जाएगा। यह करीब ढ़ाई बजे तक चलेगा। इसके बाद रात में छह कमेटियों की बैठक होगी। 15 मई को आखिरी दिन 11 बजे से चिंतन शिविर के कार्यक्रम शुरू होंगे।   

पुलिस प्रशासन भी अलर्ट
कांग्रेस के चिंतन शिविर में भाग लेने के लिए 400 से ज्यादा नेता कल से उदयपुर में जुटेंगे। उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजस्थान पुलिस भी अलर्ट पर है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर हवा सिंह घुमरिया खुद उदयपुर में मौजूद रहेंगे। इसके अलावा आधा दर्जन से अधिक आईपीएस अधिकारियों को भी जिले में तैनात किया गया है।