boltBREAKING NEWS

राजस्थान विधानसभा बजट सत्र कल से, किरोड़ीलाल के विधानसभा घेराव को लेकर सरकार अलर्ट

 राजस्थान विधानसभा बजट सत्र कल से, किरोड़ीलाल के विधानसभा घेराव को लेकर सरकार अलर्ट

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पांचवां और अंतिम बजट विधानसभा में आठ फरवरी को पेश करेंगे. गहलोत ने शनिवार को राज्य के बजट 2023-24 की तैयारियों को लेकर राज्य स्तरीय कर परामर्शदात्री समिति की बैठक में बजट पूर्व चर्चा की.

ये गणमान्य रहे उपस्थित
बैठक में सीआईआई, फिक्की, एसोचैम, पीएचडी चैम्बर ऑफ कॉमर्स, राजस्थान चैम्बर ऑफ कॉमर्स, फोर्टी सहित विभिन्न क्षेत्रों से जुडे़ औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे. राज्यपाल कलराज मिश्र सोमवार (23 जनवरी) को प्रातः 11 बजे पन्द्रहवीं राजस्थान विधानसभा के आठवें सत्र में अभिभाषण देंगे.सरकार द्वारा जारी बयान के अनुसार, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल, मुख्य सचिव उषा शर्मा और विधानसभा के प्रमुख सचिव महावीर प्रसाद शर्मा विधानसभा पहुंचने पर राज्यपाल मिश्र का स्वागत करेंगे.

सरकार को घेरने की तैयारी में बीजेपी
इस बार के बजट सत्र के काभी रोचक और हंगामेदार रहने की संभावना है. इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों के देखते हुए विपक्ष ने पूरी तरह से सरकार को घेरने की तैयारी कर ली है. माना जा रहा है कि पेपर लीक और कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी सरकार को सदन में घेर सकती है. 23 जनवरी को सुबह 10 बजे विधानसभा में बीजेपी विधायक दल की बैठक रखी गयी है, इस बैठक में  सरकार को घेरने की रणनीति  तय की जाएगी. 

सीएम गहलोत पेश करेंगे अपना आखिरी बजट
वहीं मुख्यमंत्री गहलोत अपना पांचवां और अंतिम बजट पेश करेगी. चुनाव के लिहाज से इस बजट में कई महत्वपूर्ण घोषणाएं होने की उम्मीद हैं. गहलोत सरकार बजट में महिलाओं और युवाओं पर फोकस कर सकती है. कुल मिलाकर इस बजट में जनता को लुभाने की कोशिश गहलोत सरकार की ओर से की जाएगी. बजट को लेकर सीएम गहलोत कई दिनों से लगातार बैठकें कर रहे हैं.