boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

राजस्थान को मिले 17 नये IAS ऑफिसर, RAS अधिकारियों को मिला प्रमोशन

राजस्थान को मिले 17 नये IAS ऑफिसर, RAS अधिकारियों को मिला प्रमोशन

जयपुर. राजस्थान ब्यूरोक्रेसी (Rajasthan Bureaucracy) के बेड़े में भारतीय प्रशासनिक सेवा (Indian Administrative Service) के 17 नये अधिकारी शामिल हो गये हैं. सीएम अशोक गहलोत ने मंत्रिमंडल विस्तार और पुनर्गठन के ठीक बाद राजस्थान प्रशासनिक सेवा (Rajasthan Administrative Service) के 17 अधिकारियों को आईएएस में प्रमोट करके बड़ा तोहफा दिया है . ये सभी अधिकारी 2020 की चयन सूची में शामिल थे. इसको लेकर कार्मिक विभाग ने मंगलवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है .

कार्मिक विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार आरएएस अधिकारी नरेंद्र गुप्ता, प्रेमसुख बिश्नोई, अनिल कुमार अग्रवाल, टीकमचंद बोहरा, हरजीलाल अटल, महावीर प्रसाद मीणा, रामअवतार मीणा, रामदयाल मीणा, खजान सिंह, एम एल चौहान, डॉ. रश्मि शर्मा, लक्ष्मीनारायण मंत्री, इकबाल खान, कल्पना अग्रवाल, डॉ. मनीषा अरोड़ा, सुनील शर्मा और पुष्पा सत्यानी को आईएएस में पदोन्नती दी गई है.

1992 से 1996 बैच तक के आरएएस अधिकारी हैं इसमें शामिल
पिछले दिनों आरएएस से आईएएस के 17 पदों पर प्रमोशन के लिए दिल्ली में यूपीएससी की बैठक हुई थी. इसमें 1992 से 1996 बैच तक के अधिकारियों में से 2021 में रिक्त हुए पदों के लिए 2020 की वरिष्ठता सूची के आधार पर चयन हुआ था. सूची जारी होने के बाद पदोन्नती पाने वाले अधिकारियों में खुशी की लहर दौड़ गई और बधाइयों का दौर शुरू हो गया.

जल्द जारी हो सकते हैं नई पोस्टिंग के आदेश
सरकार को इन 17 नए आईएएस अधिकारियों से कामकाज में काफी मदद मिलेगी. सरकार इन्हे नए पदों पर लगाने के संबध में भी जल्द आदेश जारी करेगी. इससे एक साथ कई पदों की जिम्मेदारी निभा रहे वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को भी राहत मिलेगी.

संबंधित खबरें