boltBREAKING NEWS

राजेन्द्र मार्ग स्कूल में हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ वार्षिकोत्सव

राजेन्द्र मार्ग स्कूल में हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुआ वार्षिकोत्सव

भीलवाडा  । राजेन्द्र मार्ग स्कूल में लगभग 2500 विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं आगन्तुक नागरिकों की उपस्थिति में   अनिल डांगी के मुख्य आतिथ्य एवं   भंवरलाल गर्ग की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ।

माँ सरस्वती एवं स्वामी विवेकानन्द के चित्रों पर माल्यापर्ण एवं द्वीप प्रज्ज्वलन द्वारा कार्यक्रम का शुभारम्भ अतिथियों एवं संस्थाप्रधान डॉ0 श्याम लाल खटीक के सानिध्य में शंखनाद एवं मंत्रोच्चार के साथ हुआ। संस्थाप्रधान डॉ0 श्याम लाल खटीक ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि आज इतनी बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं अभिभावक तथा पूर्व छात्र उपस्थित है। आप सब के विद्यालय के प्रति स्नेह द्वारा ही यह विद्यालय आज राजस्थान का सर्वश्रेष्ठ विद्यालय बना हुआ है।

पूर्व छात्र एल्युमिनी में नामी-गिनामी डॉक्टर, सी.ए., एडवोकेट, पत्रकार, प्रोफेसर एवं शिक्षक सहित विभिन्न विभागों में उच्च पदों पर आसीन लगभग 50 पूर्व छात्र उपस्थित थे।

वार्षिकोत्सव “उमंग 2023“ में लगभग 80 विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिये सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की श्रृंखला में अन्तर्राष्ट्रीय लोक कलाकार  अशोक पहाड़िया के मयूर नृत्य की प्रस्तुति पर सभी छात्र झूमने लगे। छात्र मोहित सांगावत एंड पार्टी ने स्वागत गीत एवं पारम्परिक राजस्थानी समूह नृत्य प्रस्तुत किया, छात्र अनुज शर्मा (राज्य स्तर पर प्रथम) ने एकाभिनय की आकर्षक प्रस्तुति दी तथा छात्र नमन सोनी ने प्रेरणादायक कविता प्रस्तुत की। विद्यालय की प्राईमेरी कक्षा के छात्र-छात्राओं के पेरोडी नृत्य ने सभी का मन मोह लिया। छात्र सोहन मीणा एंड पार्टी ने युगल नृत्य एवं प्रेरणादायक डांस की प्रस्तुती दी। छात्र मयंक एवं पार्टी ने राजस्थानी समूह नृत्य प्रस्तुत किया तथा छात्र अक्षय सेन ने बांसूरी वादन से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।