boltBREAKING NEWS

बीवी-बच्चों के लिए इतनी प्रॉपर्टी छोड़ गए राजू श्रीवास्तव, कारों के शौकीन कॉमेडियन

बीवी-बच्चों के लिए इतनी प्रॉपर्टी छोड़ गए राजू श्रीवास्तव, कारों के शौकीन कॉमेडियन

मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का बुधवार सुबह 10 बजे दिल्ली के एम्स में निधन हो गया। उन्होंने 58 साल की उम्र में अंतिम सांस ली। बता दें कि 10 अगस्त को दिल्ली में ही ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज करते समय उन्हें हार्ट अटैक आया था। इसके बाद उन्हें एम्स में एडमिट कराया गया था। इलाज में पता चला था कि दिल के एक हिस्से में 100% ब्लॉकेज है। तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा सके। बता दें कि पूरी दुनिया को हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव बीवी-बच्चों के लिए करोड़ों की संपत्ति छोड़ गए हैं।

20 करोड़ की संपत्ति के मालिक थे राजू : 
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव के पास करीब 20 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी थी। इसके अलावा उनके पास कानपुर के अलावा मुंबई में भी एक घर है। राजू श्रीवास्तव की ज्यादातर कमाई स्टेज शो के जरिए होती थी। राजू श्रीवास्तव हर एक शो के लिए वे 4 से 5 लाख रुपए फीस चार्ज करते थे। 

कार कलेक्शन में थीं ये लग्जरी गाड़ियां : 
कार कलेक्शन की बात करें तो राजू लग्जरी गाड़ियों के शौकीन थे। उनके कलेक्शन में ऑडी क्यू7 (82 लाख रुपए) बीएमडब्लू 3 (47 लाख रुपए) और इनोवा (19 लाख रुपए) जैसी लग्जरी गाड़ियां शामिल हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजू श्रीवास्तव हर महीने 5 से 10 लाख रुपए कमाते थे। 25 दिसंबर, 1963 को कानपुर के एक मध्यम वर्गीय परिवार में पैदा हुए राजू श्रीवास्तव बचपन से ही मिमिक्री किया करते थे। 

इन सोर्स से कमाई करते थे राजू : 
राजू श्रीवास्तव बतौर कॉमेडियन टीवी और फिल्मों से तो कमाते ही थे। इसके अलावा उनकी कमाई वर्ल्ड टूर कॉमेडी शो, अवार्ड होस्ट और विज्ञापनों से भी होती थी। बचपन से ही कॉमेडियन बनने के सपने देखने वाले राजू श्रीवास्तव ने इसे पूरा करने के लिए कई स्टेज शो, टीवी शो में काम किया। हालांकि, उन्हें पहचान 2005 में आए 'द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज' से मिली। इस शो के बाद राजू ने घर-घर में पहचान बनाई। 

29 साल पहले राजू ने इनसे की थी शादी : 
राजू श्रीवास्तव की पर्सनल लाइफ की बात करें तो तो उनकी शादी 1 जुलाई, 1993 को शिखा श्रीवास्तव से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं। बेटे का नाम आयुष्मान और बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव है। बता दें कि राजू श्रीवास्तव बिग बॉस सीजन 3 में भी नजर आ चुके हैं। इसके अलावा वो अपनी पत्नी शिखा श्रीवास्तव के साथ 'नच बलिए'  सीजन 6 में भी दिखे थे। इनके अलावा राजू ने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया था। इनमें मैंने प्यार किया, तेजाब, बाजीगर, बॉम्बे टू गोवा जैसी फिल्में शामिल हैं।