boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

रामायण और तुलसी का पौधा हर घर में होना चाहिए-संत केदार महाराज

रामायण और तुलसी का पौधा हर घर में होना चाहिए-संत केदार महाराज

 सिंगोली  दिनेश जोशी। ।जिस घर में तुलसी का पौधा होता है उस घर में यदि कोई वास्तु दोष भी हो तो वह स्वतःदूर हो जाता है। शास्त्रों के अनुसार सनातन धर्म मे हर घर परिवार के आंगन में एक तुलसी का पौधा एवं प्रसिद्ध ग्रंथ रामायण की पोथी जरूर होना चाहिए। उक्त आशय के विचार श्री गोरेश्वर महादेव मंदिर परिसर में चल रही नौ दिवसीय श्रीराम कथा के छठे दिन व्यास पीठ पर विराजित संत श्री केदार जी महाराज भीलवाड़ा ने व्यक्त किए। संत  ने आगे बताया कि कलयुग के इस दौर में हमारी आने वाली पीढ़ी मर्यादा एवं संस्कारो को नहीं भूले। रामायण अत्यंत सरल, सुलभ भाषा में लिखा हुआ वह ग्रंथ है जिसे पढ़कर हमारे बच्चों में सेवा,त्याग,मर्यादा व संस्कार के भाव उत्पन्न हो सके।संत श्री ने आगे कहा कि शिक्षा के साथ-साथ दीक्षा का होना भी जरूरी है। हमारी संस्कृति व धर्म में मां का दर्जा पिता से भी बडा माना गया है मां को चाहिए कि वह अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार दें। संत श्री ने बताया कि भजन, भोजन और चिंतन हमेशा शांत ह्रृदय से करना चाहिए।आज के वर्तमान हालात पर सभी सनातन प्रेमियों को सीख देते हुए कहा कि जिस दिन गोमाता, मंदिर और साधु संत समाप्त हो जाएंगे उस दिन इस धरती से सनातन धर्म एवं संस्कृति भी पूरी तरह से नष्ट हो जाएगी।इन सबकी रक्षा करना हम सबका दायित्व है। संत श्री ने कैकई, मंथरा के चरित्र चित्रण के साथ ही श्री राम के वन गमन व अयोध्या वासियों का श्रीराम के प्रति स्नेह, समर्पण व राजा निषाद राज के वृतांत को बड़े ही मार्मिक ढंग से बताया।

*मानवता का संदेश देने के लिए श्रीराम ने अवतार लिया-श्री पाटीदार*- भगवान श्री विष्णु ने मानव को धर्म, संस्कार, मर्यादा, अच्छाई, बुराई व मानवता का संदेश देने के लिए भगवान श्री राम के रूप में अवतार लिया। ताकि मानव मात्र भगवान श्री राम के पद चिन्हों पर चल सके उनके आदर्शों को अपने जीवन में अपनाएं उक्त आशय के विचार व्यास पीठ पूजन एवं संत श्री से आशीर्वाद लेने के पश्चात भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार ने श्री राम कथा मे उपस्थित श्रद्धालु भक्तों के बीच अपने उद्बोधन के दौरान व्यक्त किए। श्री पाटीदार ने गोरेश्वर महादेव के विकास में हर संभव सहयोग देने का भी आश्वासन दिया।

*अतिथियों ने व्यासपीठ की पूजा कर लिया आशीर्वाद*- श्री रामकथा के छठे दिन भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, जिला मंत्री सतीश व्यास, डिकैन न.प.सांसद प्रतिनिधि व युवा नेता श्रवण पाटीदार,गुर्जर महासभा के जिलाध्यक्ष मदन गुर्जर,न.प. रतनगढ के पूर्व पार्षद राकेश चारण, युवा मोर्चा मंडल अध्यक्ष जोगेन्द्र चारण, मंडल महामंत्री पिंकेश मंडोवरा एवं नंदलाल भांबी, युवा नेता उमेंद्र जोशी डिकैन, प्रहलाद आगार उमर, अमरलाल गुर्जर भगवानपुरा,कमल बैरागी एवं मनिष सविता जाट, कैलाश चारण गरवाड़ा, हीरालाल चारण पत्रकार गरवाडा,नानालाल चारण देहपुर आदि अतिथियों का स्वागत कुमकुम तिलक एवं रामनामी दुपट्टा ओड़ा कर संत  द्वारा किया गया।

 

संबंधित खबरें