boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

मध्य प्रदेश में कोरोना से रिकवरी रेट 85 प्रतिशत पर पहुंची

मध्य प्रदेश में कोरोना से रिकवरी रेट 85 प्रतिशत पर पहुंची

भोपाल। मध्य प्रदेश के जेल एवं गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जवान सड़क पर हैं, इस समय जवान की हौसला अफजाई में सरकार की तरफ से कोई कमी नहीं आ रही है। आज हम ने तय किया है जो टीआई है उन्हें एसडीओपी बनवाएंगे 160 प्रमोशन होंगे। आज कोरोना की रिपोर्ट में 12 हजार नए केस सामने आए हैं और 13 हजार ठीक हुए हैं। देश दूसरे राज्यों की तुलना में सुधार के मामलों में मध्य प्रदेश 7 नंबर पर है। रिकवरी रेट 85 प्रतिशत हो गई है। मध्य प्रदेश में 85 हजार कोरोना के एक्टिव मरीज हैं, प्रदेश में 50 हजार प्रति दिन टेस्ट कर रहे हैं। सोमवार को 64 हजार टेस्ट का रिकार्ड बना है। होम आइसोलेशन वाले 99 प्रतिशत लोगों को मेडिकल किट दे रहे हैं। आज प्रदेश में 541 मेट्रिक टन आक्सीजन उपलब्ध होगी। मध्य प्रदेश में 82 लाख लोंगो को टीका लग चुका है। 3 करोड़ से ज़्यादा लोगों का सर्वे करवा चुंके है।

नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ के वैक्सीन वाले बयान पर कहा कि हमें कोसने वालो राजनीति करने वालों आप बता दो कहां से लाएंगे कुछ भी कर लो, कांग्रेस आलोचना करेगी। पहले भी भ्रम फैला रहे थे। पीड़ित लोगों की सेवा करने वाला एक भी काम नहीं किया कांग्रेसियों ने। सरकारी अस्पतालों में सब कुछ नि:शुल्क है। निजी अस्पतालों में जहां लूट हो रही है वहां जांच होगी।

इंदौर में मंत्री तुलसी सिलावट ने किया इंडेक्स मेडिकल कालेज का दौरा

इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कालेज में मंत्री तुलसी सिलावट ने यहां व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। प्रबंधन से मिलकर उन्हें आवश्यक ताकीद दी। मंत्री सिलावट ने यहां आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण भी किया। उन्होंने मरीजों को उपलब्ध कराए जा रहे भोजन को चखकर भी देखा। सिलावट ने अस्पताल परिसर में मरीज़ों के परिजनों के भोजन पानी और अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने की पहल भी की है। उन्होंने कहा कि यहां परिजनों के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की जाएंगी। मरीजों की देख रेख के साथ-साथ परिजनों का भी ध्यान रखा जाना जरूरी है।