boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

पुराने अस्पताल का जीर्णोद्धार कार्य शुरू

 पुराने अस्पताल का जीर्णोद्धार कार्य शुरू

 चित्तौड़गढ़  । जिला कलक्टर ताराचंद मीणा निरंतर स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार कर आमजन को राहत प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट के पास सीएमएचओ कार्यालय परिसर में स्थित पुराने चिकित्सालय के भवन का बारीकी से निरीक्षण किया।

 

उन्होंने अस्पताल के लगभग हर भाग को देखा और पीडब्ल्यूडी, चिकित्सा विभाग, सम्बंधित ठेकेदार सहित अन्य से चर्चा कर भवन के जीर्णोद्धार हेतु निर्देशित किया।  जिला कलक्टर ने पुराने अस्पताल के जीर्णोद्धार के लिए डीएमएफटी से डेढ़ करोड़ रूपए स्वीकृत करवाएं हैं जिससे रिनोवेशन कार्य किया जा हा है। इसमें सिविल कार्य एवं इलेक्ट्रिक कार्य शामिल है।

 

निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ रामकेश गुर्जर, पीडब्ल्यूडी अधिशाषी अभियंता आर पी लखारा, पीडब्ल्यूडी सहायक अभियंता नवीन अग्रवाल, ठेकेदार रामेश्वर गुर्जर सहित अन्य उपस्थित रहे।

 

जीर्णोद्धार होने से मिलेगी ये सुविधाएं

 

भवन का जीर्णोद्धार होने से यहाँ सम्भावित रूप से डी एडिक्शन सेंटर, साइकेट्रिक वार्ड, टी बी वार्ड, फ़ूड लेबोरेटरी, काम-काजी महिलाओं के लिए पालना गृह, सिटी डिस्पेंसरी आदि खुल पाएंगे, जिससे जिले के लोगों को चिकित्सा सेवाओं के लिए वैकल्पिक केंद्र मिल सकेगा।

 

पहल- पुराने अस्पताल परिसर के बाहर आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू

 

जिला कलक्टर ने एक और पहल करते हुए कलेक्ट्रेट के पास स्थित कोरोना जांच लेबोरेटरी अथवा पुराना अस्पताल के बाहर सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक आरटी-पीसीआर टेस्ट शुरू करवाया है। सर्दी, जुखाम एवं बुखार वाला कोई भी मरीज़ यहाँ अपना आरटीपीसीआर टेस्ट करवा सकता है। आरटीपीसीआर के लिए मरीजों को जिला चिकित्सालय जाने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा निम्बाहेड़ा उप जिला चिकित्सालय के बाहर भी आईएलआई ओपीडी में आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा रहा है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers