boltBREAKING NEWS

  मालासेरी पहुंची एसपीजी, बताई कमियां, सभास्थल मंच की सीढिय़ों में होगा बदलाव

  मालासेरी पहुंची एसपीजी, बताई कमियां, सभास्थल मंच की सीढिय़ों में होगा बदलाव

 भीलवाड़ा राजकुमार माली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मालासेरी आगमन में मात्र तीन दिन शेष रह गये हैं। इसे लेकर अब तैयारियों के साथ ही चौकसी भी कड़ी कर दी गई है। एसपीजी की टीमें आज पहुंच गई और उन्होंने जांच पड़ताल के बाद कई कमियां बताई है, जिन्हें दूर किया जा रहा है। भीलवाड़ा का पूरा प्रशासन तैयारियों में जुटा है और जयपुर और दिल्ली के अधिकारी भी यहां डेरा डाले हुये हैं। 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देवनारायण भगवान की 1111 वीं जयंति के कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही एक बड़ी सभा को भी संबोधित करेंगे। 28 जनवरी को होने वाली इस सभा को लेकर जिले के आला अधिकारी पिछले एक सप्ताह से तैयारियों में जुटे हैं। लगभग तैयारियां पूरी हो चुकी है। जिला कलेक्टर आशीष मोदी, पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एडीएम, क्षेत्रीय विधायक जब्बर सिंह, पूर्व मंत्री कालूलाल गुर्जर, नगर परिषद सभापति राकेश पाठक, आयुक्त दुर्गा कुमारी के साथ ही अधिकारी और कई जनप्रतिनिधि भी मालासेरी में बने हुये हैं। 

एसपीजी पहुंची, बताई कमियां, सीढिय़ों में होगा बदलाव
मालासेरी में प्रधानमंत्री की सभा के लिए मंच तैयार किया गया। इसकी जांच पड़ताल आज एसपीजी के आईजी और डीआईजी ने की। इस दौरान मंच पर चढऩे के लिए नौ इंच की सीढिय़ां बना दी गई थी, जिन्हें बदल कर छह इंच की करने के निर्देश दिये गये हैं। वहीं मंच को जब तक काम पूरा नहीं हो जाता, पैक करने से भी रोका गया है। एसपीजी ने सुरक्षा में किसी तरह की लापरवाही न रहे, इस दिशा में स्थानीय अधिकारियों से भी गहन चर्चा की है।  

पांडाल तैयार, एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था
मंच के सामने पांडाल लगभग बनकर तैयार हो गया है। इस पांडाल में एक लाख से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा इस पांडाल के आसपास बैठने की व्यवस्था भी की है। जिसमें तीन से चार लाख लोग बैठ सकते हैं। 

एक हजार से अधिक श्रमिक जुटे तैयारियों में
प्रधानमंत्री मोदी के आगमन को लेकर मालासेरी क्षेत्र में एक हजार से अधिक श्रमिक और कर्मचारी व अधिकारी जुटे हैं। पिछले सात दिनों से लगातार वहां काम चल रहा है। मंदिर के पीछे एक नई सड़क बनाई गई है और सीढिय़ों की संख्या भी कम कर 80 की गई है। 

ये भी की जा रही है तैयारियां
मालासेरी आने के सभी रास्तों पर किसी तरह की कोई बाधा न आये, इसे लेकर अतिक्रमणों को हटाया गया है। कई जगह सड़कें चौडी की गई है। पार्किंग व्यवस्था भी माकूल की जा रही है। करीब दो दर्जन स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था रहेगी। इन स्थानों को समतल करने का काम भी लगभग पूरा कर लिया गया है। यातायात व्यवस्था सुचारु बनी रहे, इसके लिए बैरिकेट्स लगाने के साथ ही भीलवाड़ा और आसपास के जिलों से यातायात पुलिसकर्मियों को वहां तैनात किया जा रहा है। इन सभी कर्मचारियों को अपनी पहचान संबंधित दस्तावेज साथ रखने के निर्देश दिये गये हैं।