boltBREAKING NEWS

सेनेटरी नैपकिन डिस्ट्रॉयर मशीन का उद्घाटन किया

सेनेटरी नैपकिन डिस्ट्रॉयर मशीन का उद्घाटन किया

 

भीलवाड़ा 

जिला माहेश्वरी महिला संगठन भीलवाड़ा की सप्तम कार्यकारिणी बैठक 4 अगस्त को महेश छात्रावास परिसर के अंतर्गत आयोजित की गई।

*प्रतिभा फुहार 2022* के नाम से आयोजित इस कार्यक्रम के अंतर्गत सर्वप्रथम प्रदेश प्रोजेक्ट *अपराजिता* के तहत सैनिटरी नैपकिन डिस्ट्रायर मशीन का उद्घाटन भीलवाड़ा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर स्कूल में प्रातः 9 बजे प्रदेश अध्यक्ष कुंतल  तोषनीवाल तथा प्रदेश सचिव अनिला  अजमेरा के कर कमलों से 

 किया गया।

 जिला अध्यक्ष सीमा कोगटा एवं सचिव प्रीति लोहिया के नेतृत्व में आयोजित इस बैठक की विधिवत शुरुआत रजिस्ट्रेशन एवं अल्पाहार के पश्चात दीप प्रज्ज्वलन एवं महेश वंदना के साथ हुई।

मीडिया प्रभारी निशा सोनी एवं मीनू झंवर ने बताया कि जिला अध्यक्ष सीमा कोगटा के द्वारा सभी आगंतुक अतिथि गणों का एवं सभी क्षेत्रीय और तहसील के अध्यक्ष एवं सचिव का स्वागत उपरना पहनाकर किया गया। 

बैठक में  महेश बचत एवं साख समिति की महिला बैंड टीम का तथा नवरंग मेलें की टीम का सम्मान करते हुए सभी को उपरना एवं उपहार स्वरुप गमला प्रदान किया गया। नवरंग मेले की टीम का सम्मान गमला देकर और उपरणा ओढ़ाकर किया गया।

 

 सचिव प्रीति लोहिया ने सप्तम कार्यकारिणी बैठक की पुष्टि सदन के अंतर्गत की तथा साथ ही उन्होंने जनवरी से लेकर जुलाई माह तक की रिपोर्ट भी पढ़ी। सभी तहसील अध्यक्ष के द्वारा व नगर सचिव रीना  ने रिपोर्ट प्रस्तुत की।

 

जिला कोषाध्यक्ष अर्चना बिड़ला ने आय व्यय के ब्योरे की विस्तृत जानकारी सदन को दी।

स्वास्थ्य एवं पारिवारिक समरसता समिति की राष्ट्रीय प्रभारी शिखा  भदादा ने अपने उद्बोधन के अंतर्गत आरोग्यम प्रोजेक्ट के बारे में विस्तार से सबको समझाया।  प्रदेश अध्यक्ष कुंतल जी तोषनीवाल ने अपने विचार व्यक्त करते हुए सभी से कहा कि हम सभी को एक मैनेजमेंट के अंतर्गत तथा समय सीमा के अंतर्गत रहते हुए व्यवस्थाओं को मजबूत बनाना चाहिए। 

मुख्य अतिथि मनोरमा  कालिया ने अपने आशीर्वचन में सभी को आगे बढ़ने की प्रेरणा दी।

सेनेटरी नैपकिन डिस्ट्रॉयर मशीन गर्ल्स कॉलेज में भी लगाई गई।

जिला माहेश्वरी महिला संगठन के द्वारा जिले तथा तहसील के अंतर्गत शिक्षिकाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

 अंत में, सचिव प्रीति लोहिया के द्वारा सभी का सुंदर आभार व्यक्त किया गया।

मंच संचालन विनीता  नवाल द्वारा किया गया।