boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

सरपंच 22 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सरपंच 22 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

चूरू
  चूरू  एसीबी टीम ने  सुजानगढ तहसील के गांव राजियासर के सरपंच को 22 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

जानकारी के अनुसार एसीबी एएसपी आन्नद प्रकाश स्वामी की टीम ने पडिहारा कस्बे के एसबीआई बैंक के पास एक दुकान से आरोपी सरपंच पवन सिंह को रिश्वत की राशि सहित गिरफ्तार किया है। आरोपी सरपंच पवन सिंह ने विकास कार्यों में प्रयुक्त निर्माण सामग्री के भुगतान की एवज में रिश्वत की मांग की थी। रिश्वत के इस खेल में ग्राम पंचायत राजियासर का कनिष्ठ लिपिक श्रवण कुमार भी शामिल है, जिसे भी एसीबी ने आरोपी बनाया है  
 सरपंच पवन सिंह ने 22 हजार की इस रिश्वत की राशि से अपनी कमाई की बहौनी की थी, लेकिन एसीबी ने इसे दबोच लिया। एएसपी आन्नद प्रकाश स्वामी ने जानकारी देते हुए बताया कि गांव राजियासर मीठा के नरपतसिंह की फर्म जगदम्बा बिल्डिंग मैटेरियल है। नरपतसिंह ग्राम पंचायत राजियासर में बतौर ठेकेदार कार्य करता है। साल 2019—20 में नरपतसिंह ने ग्राम पंचायत राजियासर में करवाये गये, विकास कार्यों के लिये निर्माण सामग्री दी थी, जिसका 4 लाख 20 हजार रूपये का भुगतान बकाया चल रहा था। सरपंच पवन सिंह और कनिष्ठ लिपिक श्रवण कुमार ने बकाया भुगतान की एवज में नरपतसिंह से 6 फीसदी कमीशन यानि करीब 26 हजार रूपये रिश्वत की मांग की थी। बाद में सौदा 22 हजार रूपये में तय हुआ। 



कनिष्ठ लिपिक की तलाश 
मिली जानकारी के अनुसार पीडित नरपत सिंह ने मामले की शिकायत चूरू एसीबी को की। मामले का सत्यापन करवाने के बाद एसीबी टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी पवनसिंह को एसबीआई बैंक के पास से रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया , जबकि कनिष्ठ लिपिक की तलाश जारी है। टीम का कहना है कि इस मामले छानबीन जारी है, जल्द ही अन्य तथ्यों का भी खुलासा होगा। टीम का कहना है कि फरार आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।