boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

सवाई मानसिंह जयपुर में पहली बार होगा टी20 मुकाबला, ऐसा रहा है वनडे और टेस्ट का रिकॉर्ड

सवाई मानसिंह जयपुर में पहली बार होगा टी20 मुकाबला, ऐसा रहा है वनडे और टेस्ट का रिकॉर्ड

सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन 17 नवंबर को हो रहा है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. जयपुर में आज तक टी20 मैचों का आयोजन नहीं हुआ था. हालांकि वनडे और टेस्ट मैचों का आयोजन हो चुका है.जबकि वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम ने यहां तीन-तीन मुकाबले जीते हैं. इंग्लैंड ने जयुपर में दो मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीम जयपुर के एक-एक वनडे मैच जीता है.

सचिन तेंदुलकर ने जयपुर में बनाये सबसे अधिक रन

सचिन तेंदुलकर ने सवाई मानसिंह स्टेडियम में सबसे अधिक रन बनाये हैं. वनडे में सचिन ने 7 मैचों की 7 पारियों में 322 रन बनाये हैं. जिसमें उन्होंने 1 शतक और दो अर्धशतक जमाये. सचिन के अलावा जयपुर में एमएस धोनी का रिकॉर्ड भी शानदार रहा है. यहां धोनी ने 5 मैचों की 4 पारियों में 1 शतक की मदद से कुल 240 रन बनाये. रोहित शर्मा का भी प्रदर्शन जयपुर में शानदार रहा है. उन्होंने 2 मैचों में 1 शतक और एक अर्धशतक की मदद से कुल 193 रन बनाये हैं.

रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का पहला मैच

बतौर टी20 कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का यह पहला मुकाबला होगा. द्रविड़ को टी20 वर्ल्ड कप की समाप्ति के बाद टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया, जबकि रोहित शर्मा विराट कोहली की जगह पर नये कप्तान बने.

सवाई मानसिंह जयपुर में पहली बार होगा टी20 मुकाबला, ऐसा रहा है वनडे और टेस्ट का रिकॉर्ड