boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

 शराब दुखांतिका का सीन रिक्रिएट, आरोपित ने बताया कैसे शराब में कीटनाशक मिलाकर काका को पिलाया

 शराब दुखांतिका का सीन रिक्रिएट, आरोपित ने बताया कैसे शराब में कीटनाशक मिलाकर काका को पिलाया

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। जिले के सारण का खेड़ा शराब दुखांतिका मामले में पुलिस ने रविवार को सीन ऑफ क्राइम री-क्रिएट किया।  इस दौरान अपनी मां व काका सहित पांच लोगों की मौत के जिम्मेदार विनोद कंजर ने पूरी घटना पुलिस के सामने बताई। 
पुलिस ने हलचल को बताया कि सारण का खेड़ा निवासी गुल्ला उर्फ कन्हैयालाल पुत्र रामचंद्र कंजर, आये दिन अपनी पत्नी मंजू, भाई की पत्नी सत्तूड़ी पर अनर्गल आरोप लगाकर झगड़ा करता था। इतना ही नहीं, शराब का आदी गुल्ला कंजर इनके साथ ही बच्चों तक के साथ मारपीट करता था। बचाव में आने पर गुल्ला अपने भतीजे विनोद पुत्र पप्पू कंजर के साथ भी मारपीट करता था। इसी से तंग आकर विनोद ने अपने काका गुल्ला को रास्ते से हटाते हुये उसकी शराब में कीटनाशक मिला दिया था। गुल्ला को शराब कड़वी लगी तो उसने शराब को फैंकने के बजाय अपने द्वारा बनाई गई हथकढ़ शराब में यह कीटनाशक शराब मिलाकर ग्राहकों को बांट दी थी। इस शराब को आरोपित की मां सहित नौ लोगों ने पीया था। इनमें से खुद गुल्ला कंजर, आरोपित विनोद की मां सत्तूड़ी, हजारी बैरवा, दलेल सिंह, सरदार भाट की मौत हो गई थी। इस सनसनीखेज वारदात का खुलासा करते हुये पुलिस ने शुक्रवार की रात आरोपित विनोद पुत्र पप्पू कंजर को गिरफ्तार किया था, जिसे अदालत के आदेश से 23 फरवरी तक पुलिस रिमांड पर लिया गया। 
रविवार को नवनियुक्त डीएसपी ज्ञानेंद्रसिंह राठौड़, आरपीएस प्रोबेसनर सज्जन सिंह व थाना प्रभारी नेमीचंद चौधरी आरोपित विनोद को लेकर सारण का खेड़ा पहुंचे, जहां यह घटना 28 फरवरी को घटित हुई थी। पुलिस ने आरोपित विनोद से 20 से 28 फरवरी तक का पूरा सीन ऑफ क्राइम रि-क्रिएट करवाया। इस दौरान विनोद ने पूरी घटना को रि-क्रिएट करते हुये बताया कि उसने कैसे और कब कीटनाशक दवा की शीशी खरीदी। उसे कहां छिपाया और कैसे अपने काका को शराब में कीटनाशक मिलाकर पिलाया। इस दौरान पुलिस आरोपित को लेकर जैसे ही गांव पहुंची वहां भीड़ जमा हो गई। 

एक ही गुवाड़ी में है काका-भतीजा के घर
चौधरी ने बताया कि मृतक गुल्ला व आरोपित भतीजे विनोद का घर एक ही गुवाड़ी में है। घटना से तीन दिन पहले से गुल्ला लगातार अपनी पत्नी, आरोपित विनोद की मां व बच्चों से शराब पीकर झगड़ा कर रहा था। वह उनके साथ मारपीट ही नहीं, करता बल्कि अर्नगल आरोप भी लगा रहा था। यह बात गुल्ला के भतीजे विनोद कंजर को नागवार गुजरी थी और इसी के चलते उसने गुल्ला को मारने के लिए साजिश रची थी। 

दुकान से खरीदा कीटनाशक
काका की हरकतों से परेशान विनोद ने महुआ में एक दुकान से कीटनाशक खरीदा था। यह कीटनाशक लाकर उसने अपने घर के सामने ही स्थित एक बाड़े की झाडिय़ों में छिपा दिया था। इसके बाद आरोपित विनोद मौके की फिराक में था। 
कीटनाशक असरदार है या नहीं देखने मारे कबूतर व तितर
आरोपित ने यह देखने के लिए कि कीटनाशक असरदार है या नहीं। इसके लिए उसने दाने में कीटनाशक मिलाकर कबूतरों व तितर को खिला दिया। इसके चलते दो तितर व दो कबूतरों की मौत हो गई थी। 

काका को बोला पानी पिलाऊं तो काका ने मांगी थी शराब
साजिश के तहत विनोद ने अपने काका गुल्ला कंजर से कहा कि पानी पिलाऊं तो उसने कहा कि उसे पानी नहीं दारु पीना है। इस दौरान गुल्ला कंजर गुवाड़ी में नीम के पेड़ के नीचे सोया हुआ था। उधर, विनोद, रसोई में गया और उसके काका गुल्ला ने अपने लिए शराब भरकर रखे अद्दे में उसने कीटनाशक मिला दी। इसके बाद कीटनाशम मिली यह शराब काका गुल्ला को दे दी। उसने जैसे ही शराब पी, उसे कड़वी लगी तो उसने शराब नहीं पी। इस शराब को फैंकने के बजाय गुल्ला ने जरीकेन में भरी हथकढ़ शराब में मिला दी थी। 

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu