boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app को अपडेट करें
  •  

सांसद एक्ट्रेस नुसरत जहां का चौंकाने वाला खुलासा- भारत में वैध नहीं निखिल जैन संग उनकी शादी!

सांसद एक्ट्रेस नुसरत जहां का चौंकाने वाला खुलासा- भारत में वैध नहीं निखिल जैन संग उनकी शादी!

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की टीएमसी एमपी और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने अपनी शादी को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। नुसरत ने कहा है कि व्यवसायी निखिल जैन संग उनकी शादी भारत में वैध नहीं है। नुसरत ने बाकायदा एक स्टेटमेंट जारी करके अपनी शादी को लेकर यह बातें सामने रखी हैं। बता दें, पिछले कुछ महीनों से नुसरत और निखिल की शादी में खटपट की ख़बरें आ रही थीं। वहीं, कुछ दिन पहले नुसरत के प्रेग्नेंट होने की ख़बरें भी मीडिया में आयी थीं, जिन पर नुसरत ने चुप्पी साध रखी है। 

नुसरत काफ़ी अर्से से अपने पति निखिल जैन से अलग रह रही हैं। 9 जून को उन्होंने स्टेटमेंट जारी किया। इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, नुसरत ने स्टेटमेंट में कहा कि उनकी और निखिल की शादी तुर्की क़ानून के हिसाब से हुई थी, जो भारत में वैध नहीं है। इसके अलावा, चूंकि यह दो अलग-अलग मज़हब के लोगों की शादी थी तो इसे भारत में स्पेशल मैरेज एक्टर के तहत दर्ज़ करवाना चाहिए था, जो नहीं हुआ।क़ानून के अनुसार, यह शादी नहीं, बल्कि एक रिलेशनशिप या लिव-इन रिलेशनशिप है। इसलिए तलाक़ का सवाल ही नहीं उठता। नुसरत ने आगे कहा कि हमारा सेपरेशन काफ़ी पहले हो गया था, लेकिन मैंने इसको लेकर कोई बात नहीं की, क्योंकि मैं अपनी निजी ज़िंदगी को अपने तक ही रखना चाहती थी। इसलिए सेपरेशन के दौरान मैंने क्या किया, उस पर मीडिया या किसी और द्वारा सवाल नहीं उठाना चाहिए। कथित शादी क़ानूनी, वैध या उचित नहीं हैं। उधर, निखिल ने नुसरत के स्टेटमेंट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंंने शादी ख़त्म करने के लिए कोलकाता में केस किया है। इंडिया टुडे के साथ बातचीत में निखिल ने इस मसले पर अधिक बात करने से इनकार कर दिया। हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया दोनों नवम्बर 2020 से अलग रहे हैं।

निखिल ने किया है शादी ख़त्म करने के लिए केस

रिपोर्ट्स के अनुसार, निखिल ने नुसरत के ख़िलाफ़ दीवानी मामला (सिविल सूट) दायर किया है, जिस पर जुलाई में सुनवाई होगी। निखिल ने एक इंटरव्यू में कहा- जिस दिन मुझे पता चला कि नुसरत मेरे साथ रहना नहीं चाहतीं। वह किसी और के साथ रहना चाहती हैं। उसी दिन मैंने दीवानी मामला किया था।' निखिल ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे भविष्य में नुसरत के साथ किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते।बता दें, पिछले दिनों कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि नुसरत 6 महीने की प्रेग्नेंट हैं। पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान उनके साथी अभिनेता और बीजेपी नेता यश दासगुप्ता के साथ अफेयर की ख़बरें भी आयी थीं। हालांकि, नुसरत ने इन सभी ख़बरों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी।