boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

स्वयंसेवकों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान श्रमदान कर किया कचरा संग्रहण

स्वयंसेवकों द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत श्रमदान श्रमदान कर किया कचरा संग्रहण

कपासन: । युवा कार्यक्रम विभाग भारत सरकार , नेहरू युवा केंद्र चित्तौड़गढ़ द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय तुर्किया खुर्द के सयुक्त तत्वाधान मे क्लिन इंडिया प्रोग्राम का आयोजन किया गया । कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य देश को प्लास्टिक मुक्त बनाना और आपसी सहयोग से कचरे और प्लास्टिक से आज़ादी दिलाना है। कार्यक्रम के अन्तर्गत स्थानीय विघालय के प्रिंसिपल अर्चना दाधीच के सानिध्य में कपासन ब्लॉक NYV धर्मराज जाट के नेतृत्व में स्काउट गाइड के स्काउट एवं विघालय परिवार द्वारा सफाई कर 50 kg के लगभग सिंगल यूज़ प्लास्टिक एव कचरा एकत्रित किया गया एव लोगो को प्लास्टिक का कम से कम उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया जिसमें स्थानीय ग्रामवासियों का भी सहयोग रहा।

बड़ीसादड़ी: युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के विभाग नेहरू युवा केंद्र चित्तौड़गढ़ द्वारा क्लीन इंडिया कार्यक्रम के तहत जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान के निर्देशानुसार स्थानीय विद्यालय परिसर बड़ीसादड़ी के खेल मैदान में स्वयंसेवक नीलम सालवी एवं पूर्व स्वयंसेवक सुनील कुमार सालवी के नेतृत्व में स्वच्छ भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रम में विद्यालय के NSS प्रभारी अमर सिंह मेहता व विद्यालय के प्रधानाचार्य अमृतलाल रैगर व विद्यालय के विद्यार्थियों का सहयोग रहा। क्लीन इंडिया कार्यक्रम में कुल 60 किलोग्राम गीला सुखा व प्लास्टिक कचरा संग्रहण किया गया। स्वच्छ भारत अभियान सम्पूर्ण भारत के प्रत्येक जिले में प्रत्येक ब्लॉक स्तर व पंचायत स्तर पर समुदाय के सभी वर्गो के सहयोग से किया जा रहा है।