boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

चंद्रशेखर आजाद नगर में चल रही है श्रीमद्भागवत कथा

चंद्रशेखर आजाद नगर में चल रही है श्रीमद्भागवत कथा

भीलवाड़ा । श्रीराधाकृष्ण सेवा संस्थान के तत्वावधान में आदिवृन्दावन से आचार्य लोकेन्द्र पण्डित द्वारा चंद्रशेखर आजाद नगर सेक्टर 5D में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा में आज चतुर्थ दिवस की कथा सुनाई गई।कथा के आरम्भ में आचार्य ने बताया कि माता अदिति ने पयोव्रत धर्म का पालन किया और पुत्र रूप में वामन रूप धारी भगवान श्री विष्णु पधारे जिन्होंने देवताओं की कार्यसिद्धि के लिए बलि से भिक्षा के रूप में त्रिलोकी का राज्य ले लिया और अंत में बलि पर कृपा करते हुए उसे सुतल लोक का राजा बनाकर स्वयं उसके द्वारपाल बन गए।

आचार्य द्वारा कथा में सूर्य वंश का वर्णन किया गया जिसमें इक्ष्वाकु, शर्याति,अम्बरीष,हरिश्चंद्र और राजा दशरथ की कथा सुनाते हुए भगवान राम और उनके चारों भाइयों के जन्म की कथा सुनाई।जिसके बाद भगवान राम के सम्पूर्ण जीवन का वृत्तांत एक श्लोक के माध्यम से श्रोताओं को सुनाया गया। 

कथा के यजमान सौभाग्य सिंह कृष्णावत और कृष्ण सिंह राठौर के साथ साथ ,*पार्षद पंडित अशोक शर्मा एवम सभी भक्तों ने भी बालकृष्ण का पूजन किया।भगवान कृष्ण का जन्मोत्सव सभी भक्तों ने बड़े भाव विभोर होकर मनाया और भगवान कृष्ण के दर्शन का आनन्द लिया।  15 अक्‍टूबर को कथा में  गोवर्धन पूजा होगी और जिस तरह सभी ब्रिज वासियों ने गिरिराज जी का भोग लगाया था उसी तरह सभी भक्तजन भी भगवान गिरिराज को छप्पन भोग का प्रसाद चढ़ाएंगे अतः आप सभी नगर वासियों को भगवान गिरिराज और छप्पन भोग की अलौकिक झांकी दर्शन को प्राप्त होगी।

संबंधित खबरें