boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

उपचुनाव में कांग्रेस का फोकस सोशल मीडिया

उपचुनाव में  कांग्रेस का फोकस सोशल मीडिया

जयपुर।  प्रदेश के चार विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में इस बार कांग्रेस का खास फोकस सोशल मीडिया पर है। सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म के जरिए कांग्रेस मतदाताओं खासकर युवा वर्ग को अपने पाले में लाना चाहती है, इसके लिए कांग्रेस ने अपनी आईटी सेल को आगे किया है।

आईटी सेल के जरिए कांग्रेस कांग्रेस पार्टी की विचारधारा सरकार के कामकाज और उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करेगी। प्रचार-प्रसार को लेकर प्रदेश कांग्रेस ने सोशल मीडिया टीमों के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारियां भी बांट दी है। उपचुनावों में सोशल मीडिया की भूमिका तय करने को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में तैयारी बैठक भी बुलाई गई है।

दोपहर एक बजे कांग्रेस मुख्यालय में सोशल मीडिया टीम की बैठक होगी, बैठक के लिए प्रदेश के सभी जिलों से आईटी सेल के कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। बैठक में मुख्यालय प्रभारी ललित तूनवाल और पीसीसी सचिव जसवंत गुर्जर आईटी सेल के कार्यकर्ताओं से तैयारियों को लेकर चर्चा करेंगे।

चार सीटों का डेटा होगा तैयार
बताया जाता है कि आईटी सेल के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रचार के लिए मन बना चुकी कांग्रेस चार सीटों सहाड़ा, राजसमन्द, सुजानगढ़, वल्लभनगर क्षेत्रों का डेटा एकत्रित करने में जुटी है, जिसके तहत मतदाताओं का आंकडा और उन क्षेत्रों में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने वाले लोगों का डेटा इकट्ठा किया जाएगा, फिर उन लोगों को कांग्रेस आटी सेल की ओर संपर्क कर उन्हें कांग्रेस की विचारधारा, कांग्रेस को वोट देने और गहलोत सरकार की ओर से किए गए कामों और जनकल्याणकारी योजनाओं, उपलब्धियों की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक, वाट्सअप, इंस्टाग्राम और ट्विटर के जरिए भेजी जाएगी।

चर्चा ये भी सोशल मीडिया के जरिए कांग्रेस के पक्ष में मतदान के लिए वाइस मैसेज भी भेजे जाएंगे। सोशल मीडिया पर किए जाने वाले प्रचार-प्रसार की निगरानी स्वयं प्रदेश कांग्रेस के कई नेता करते नजर आएंगे। हालांकि कहा ये भी जा रहा है कि उपचुनाव में राजस्थान आईटी सेल के साथ ही कांग्रेस केंद्रीय आईटी सेल के एक्सपर्ट की भी मदद लेगी। केंद्रीय आईटी सेल के एक्सपर्ट भी जयपुर आकर उपचुनाव में पार्टी का प्रचार प्रसार करेंगे।

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu