boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

कोविड संक्रमण की रफ्तार , एक दिन में 30 शवों का दाह-संस्कार

कोविड संक्रमण की रफ्तार , एक दिन में 30 शवों का दाह-संस्कार

 भीलवाड़ा हलचल। भीलवाड़ा में कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा जिसके कारण मौत का आंकड़ा भी नही रुक रहा है। ऐसे में श्मशान घाटों पर बड़ी संख्या में दाह संस्कार हो रहे हैं। चिताऐं तक ठंडी नहीं हो पा रही है। रविवार को भी ऐसे ही हालात शहर के चुनिंदा श्मशानों के थे। इन तीन व ग्रामीण क्षेत्र के श्मशानों पर 26  जबकि एक कब्रिस्तान पर 4 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इनमें सर्वाधिक 21 दाह-संस्कार अकेले पंचमुखी मोक्षधाम पर किये गये। मरने वालों में एक उद्योगपति भी शामिल हैं। 
पंचमुखी मोक्षधाम सूत्रों के अनुसार, रविवार को मोक्षधाम पर 21 शवों का अंतिम संस्कार किया गया।  इसके अलावा गांधीनगर व शास्त्रीनगर श्मशान में दो शवों की चिता जली। इसके अलावा ग्रामीण इलाकों में भी तीन लोगों के शवों का दाह-संस्कार हुआ है। मरने वालों में कोरोना पॉजिटिव और कोरोना संदिग्ध महिलायें और पुरुष शामिल थे। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी तीन शवों का कोविड प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार किया गया। इतना ही नहीं पुराना शहर के कब्रिस्तान पर भी आज चार शवों को दफनाया गया। इनके साथ ही आज मौतों का आंकड़ा 30 तक पहुंच गया।
सूत्रों के अनुसार मरने वालों में सांगानेरी गेट का पुरुष, पंचवटी व बसंतबिहार की दो महिलायें, तिलकनगर की महिला, सुभाषनगर का पुरुष, छोटी हरणी की महिला, आरसी व्यास कॉलोनी व गांधीनगर के दो पुरुष, तिलकनगर की महिला, आरसी व्यास कॉलोनी का पुरुष, जवाहनगर व पांसल रोड के दो पुरुष, आजाद नगर, नई शाम की सब्जीमंडी, आरसी व्यास, देवरिया बालाजी  के एक-एक पुरुष, कृष्ण मोहल्ला की महिला, गांधीनगर, विजयसिंह पथिकनगर के पुरुष शामिल हैं।