boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

दिवालिया होने के कगार पर श्रीलंका, खाने-पीने की चीजों में महंगाई की आग, 700 रुपए किलो हरी मिर्च

दिवालिया होने के कगार पर श्रीलंका, खाने-पीने की चीजों में महंगाई की आग, 700 रुपए किलो हरी मिर्च

झोला भर पैसे लेकर बाजार जाना और मुठ्ठी भर सामान ले कर आना.. ऐसी कहावतें तो अक्सर आप सुनते होंगे लेकिन श्रीलंका के लोगों के लिए यह सच साबित हो रहा है. भारत का पड़ोसी देश श्रीलंका दिवालिया होने की कगार पर पहुंच गया है. यहां खाने पीने की वस्तुओं के दामों में जबरदस्त उछाल दर्ज किया जा रहा है. यहां एक महीने में खाने पीने की चीजें 15 फीसदी तक महंगी हो गई है. 100 ग्राम मिर्च की कीमत 71 रूपए हो गई है यानी एक किलों मिर्च 700 रूपए से भी अधिक कीमत पर बिक रही है. मिर्च की कीमत में सबसे अधिक 287 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. इतना ही नहीं यहां महंगाई से हाहाकार मचा हुआ है. आम आदमी की पहुंच से कई सारी हरी सब्जियां बाहर हैं.

इधर श्रीलंका के एडवोकेट इंस्टीट्यूट (Advocate Institute) ने महंगाई के आंकड़े जारी किए हैं. जिसमें बताया है कि पिछले महीने की तुलना में इस महीने महंगाई में 15 फीसदी का इजाफा हुआ है. महंगाई के बढ़ने की सबसे बड़ी वजह सब्जियों की कीमतों में आया उछाल है. लगभग सारी हरी सब्जियों की कीमतों में उछाल दर्ज किया गया है. महंगाई ने आम लोगों की कमर तोड़ दी है.

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers