boltBREAKING NEWS

MP में फिर पथराव-आगजनी:राजगढ़ में जमीन विवाद में भिड़े दो समुदाय, SDM-तहसीलदार की गाड़ियां तोड़ी; एक घर फूंका

MP में फिर पथराव-आगजनी:राजगढ़ में जमीन विवाद में भिड़े दो समुदाय, SDM-तहसीलदार की गाड़ियां तोड़ी; एक घर फूंका

राजगढ़। राजगढ़ में दो समुदायों के बीच जमीनी विवाद ने सांप्रदायिक रूप ले लिया। बुधवार रात दोनों समुदाय भिड़ गए। दोनों तरफ से पथराव हुआ। प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम, तहसीलदार और कोतवाली थाने की गाड़ियों में तोड़फोड़ कर दी। इसके अलावा एक घर में आग भी लगा दी। इसमें दो लोग घायल हो गए। थोड़ी देर में पूरा क्षेत्र छावनी बन गया। SP प्रदीप शर्मा का कहना है कि फिलहाल मामला नियंत्रण में है। भोपाल रेंज IG इरशाद वली भी मौके पर पहुंच गए है। गुना से SAF और सीहोर से अतिरिक्त सुरक्षा बल राजगढ़ बुलाया गया है।

राजगढ़ से 15 KM दूर करेणी गांव के रहने वाले आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम 6.30 बजे मोहन किसी काम से राजगढ़ जा रहा था। वह घर से थोड़ी दूर ही पहुंचा था। इस दौरान अल्लावेली के बेटे गोलू और असलम की नजर मोहन पर पड़ गई। उन्होंने उसे रोका और बहस करने लगे। बहस के दौरान मारपीट होने लगी। दोनों ने मोहन के सिर पर लोहे की रॉड मार दी। इस वजह से मोहन बेहोश होकर गिर गया।

दोनों घायलों को अस्पताल ले गए

लोगों ने मोहन के घर पर सूचना दी, तो उसका भाई होकम चंद वर्मा भी पहुंच गया। इधर अल्लावेली और उसके दोनों बेटे समेत अन्य लोगों ने होकम के साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद होकम को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मारपीट देख मौके पर भीड़ इकट्‌ठी हो गई। लोगों ने अल्लावेली के घर में आग लगा दी। इसी के साथ आसपास खड़ी 2-3 बाइक और एक वैन के कांच फोड़े।

आला-अधिकारी मौके पर मौजूद

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस-प्रशासन पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। हमले में खिलचीपुर SDM पल्लवी वैद्य, राजगढ़ तहसीलदार और कोतवाली पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव कर दिया। इसके बाद राजगढ़ SP प्रदीप शर्मा, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, ASP मनकामना प्रसाद समेत आसपास के थाने का बल भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने गांव को छावनी में बदल दिया। SP प्रदीप शर्मा ने बताया कि फिलहाल मामला नियंत्रण में है। आरोपियों को चिन्हित किया जा रहा है, जिन्हें जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।