boltBREAKING NEWS

हनुमान मंदिर तोड़ने पहुंची पुलिस पर पथराव, एएसपी और डीएसपी घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

हनुमान मंदिर तोड़ने पहुंची पुलिस पर पथराव, एएसपी और डीएसपी घायल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सिरोही जिले के आबूरोड़ पर हनुमान मंदिर तोड़ने को लेकर बबाल हो गया। मंदिर तोड़ने पहुंची पुलिस की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया। लोगों की भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ गया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को लाठियों से जमकर पीटा। पथराव में एक एएसपी और डीएसपी सहित पांच पुलिसकर्मी भी घायल हो गए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भेजा गया। इस घटना में पुलिस ने 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है।   



दरअसल, आबूरोड में सातपुर तालाब के पास बने हनुमान मंदिर को हटाने का आदेश हाईकोर्ट ने दिया था। बुधवार सुबह प्रशासन की टीम मंदिर को हटाने के लिए पहुंची। जैसे ही लोगों को भनक लगी तो मौके बड़ी संख्या में लोग जुट गए और उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। प्रशासन ने काफी देर तक उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। आखिर में विरोध के बीच मंदिर को जेसीबी से तोड़ दिया गया। 

 

 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज।  

मंदिर तोड़ने के विरोध में आक्रोशित लोगों ने सातपुर-आबूरोड मार्ग को जाम कर दिया। दोपहर करीब 12 बजे पुलिस ने उन्हें खड़दने का प्रयास किया तो उन्होंने पथराव कर दिया। जिसके बाद भीड़ को काबू करने के लिए जाप्ता बुलाया गया। पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोग इधर-उधर भागने लगे। पुलिस जवानों ने उन्हें दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।  

पथराव में डीएसपी योगेश कुमार शर्मा के मुंह और एसीपी देवाराम चौधरी को नाक चोट आई है। वहीं पांच अन्य पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। इस घटना में पुलिस ने 20 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है। सूचना पर कलेक्टर डॉ. भवंर लाल चौधरी और एसपी ममता गुप्ता मौके पर पहुंचे और उन्होंने घटना की जानकारी ली। तनाव को देखते हुए प्रशासन ने इलाके पुलिस बल तैनात किया है।