boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की वीडियो न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

123 ई-मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण, कई केंद्रों पर लगाया जुर्माना

123 ई-मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण, कई केंद्रों पर लगाया जुर्माना

 राजसमन्द ( राव दिलीप सिंह)जिला कलक्टर डॉ भंवर लाल के निर्देश पर 123 ई-मित्र केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया। यह निरीक्षण उपखंड अधिकारियों, विकास अधिकारियों, तहसीलदार और नया तहसीलदारों द्वारा किया गया। सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार विभाग के संयुक्त निदेशक हिम्मत कीर ने बताया कि निरीक्षण के दौरान 18 ई मित्र केंद्रों पर निर्धारित सेवाओं की दर सूची चस्पा नहीं पाई गई जिस पर 1500 रुपए का जुर्माना प्रति ई मित्र पर लगाया गया। ऐसे ही 14 ई मित्र केंद्रों पर ई-मित्र के नाम पता चस्पा नहीं था जिस पर 1500 रुपए प्रति मित्र का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा 18 ई मित्र केंद्र उनको आवंटित स्थान पर संचालित नहीं थे और अन्य स्थानों पर चल रहे थे जिस पर 1000 रुपए प्रति ईमित्र केंद्र पर जुर्माना लगाया गया। 

जिला कलक्टर ने निर्देश दिए हैं कि जिले में ई मित्र की सेवाओं को सफल रूप से संचालित किया जाए एवं जो दरें सरकार द्वारा निर्धारित की गई है उसी दर पर सेवाएं आमजन को सुलभ ढंग से उपलब्ध कराई जाए। जिला कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए हैं कि ई मित्र केंद्र सभी नियमों का पालन करें एवं राजकीय सेवाओं की पहुंच में सहयोग प्रदान करें।