boltBREAKING NEWS

स्वच्छ भारत स्वच्छता अभियान की उड़ रही है धज्जियां वार्ड नंबर 1 के मुख्य मार्ग पर गंदगी का आलम

स्वच्छ भारत स्वच्छता अभियान की उड़ रही है धज्जियां वार्ड नंबर 1 के मुख्य मार्ग पर गंदगी का आलम

पुर उपनगर पुर में स्वच्छ भारत स्वच्छता अभियान का मखौल उड़ाया जा रहा है जहां एक तरफ नगर परिषद में सभापति भाजपा का होने के बावजूद भी वार्ड नंबर 1 में आबादी क्षेत्र में कहीं जगह नालियों का निर्माण भी नहीं हो पाया है जबकि भ्रष्टाचार के चलते कई बार टेंडर जारी कर दिए जानने के बावजूद भी नालिया नहीं बनाकर पैसा उठा लिया जाता हैं ।

वार्ड नंबर 1 में भीलवाड़ा गंगापुर मुख्य मार्ग पर पुलिस चौकी के सामने नगर परिषद द्वारा शौचालय बना हुआ है उसके बाहर गंदगी का आलम यह है कि आसपास में लोगों का निकलना भी मुश्किल है नालियां नहीं होने से आसपास के मकानों व उक्त शौचालय का गंदा पानी रोड पर यूं ही बहता है जिससे कई प्रकार के मच्छर पैदा हो रहे हैं वह भयंकर बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है ऐसा नहीं है कि किसी की नजर इस पर नहीं है और के सभी पार्षद व सभी आम जनता व जनप्रतिनिधि यहीं से होकर निकलते हैं तथा सभी जमादार व नगर परिषद सर्कल इंस्पेक्टर भी हमेशा यही से होकर आते जाते रहते हैं लेकिन किसी ने भी यह नाली निर्माण करने के लिए अब तक कोई उचित कदम नहीं उठाया है नगर परिषद द्वारा नालियों का व सीसी रोड का टेंडर कई बार जारी किया जाता है लेकिन उक्त नालियां व सीसी रोड कहां बना दिए जाते इसका पता ही नहीं चलता और कार्य समाप्त होकर पैसा भी उठ जाता है । जनप्रतिनिधि कहलाने वाले सभापति महोदय केवल अपने हाल में ही मस्त लगते हैं केवल सुर्खियों में छाने के लिए ही सभापति की प्लेट हटाकर जनप्रतिनिधि लिखवाने से जनता के कार्य नहीं होते हैं धरातल पर कुछ करना होता है पुर के वार्ड नंबर 1 में वाल्मीकि कॉलोनी वह कच्ची बस्ती में वहां के निवासी नाली व रोड के लिए तरस रहे हैं ।

राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यावरण सुरक्षा एवं भ्रष्टाचार निवारण संगठन के जिला अध्यक्ष रतनलाल आचार्य ने बताया कि वे कई बार पुर के वार्डों में वाल्मीकि कॉलोनी कच्ची बस्ती अन्य जगह नालियां व रोड बनाने हेतु आवाज उठा चुके हैं वह जिला कलेक्टर को भी कई बार लिखकर दे चुके हैं लेकिन जिलाधीश महोदय के आदेश के बावजूद भी अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ है। जिससे आमजन को राहत नहीं मिली है । भेरु लाल माली ने बताया कि उक्त शौचालय के पास फैल रही गंदगी से हम सब परेशान हैं कई बार जिम्मेदारों को बताने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही है ।