boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

नंदीग्राम के दंगल में TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पिछड़ीं, शुभेंदु अधिकारी 8200 से अधिक वोटों से आगे

नंदीग्राम के दंगल में TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पिछड़ीं, शुभेंदु अधिकारी 8200 से अधिक वोटों से आगे

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर रूझान अब से कुछ देर में आना शुरू हो जाएगा. चुनाव में राजनीतिक पंडितों से लेकर आम जनता की नजर इस बार पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम सीट पर है. यहां से सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं, जबकि बीजेपी की ओर से ममता के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) चुनावी अखाड़े में हैं. नंदीग्राम सीट के नतीजे से जुड़ी हर जानकारी के लिए पेज पर बने रहिए...

तीसरे राउंड की गिनती के बाद रुझान

नंदीग्राम विधानसभा सीट से शुभेंदु अधिकारी लगातार आगे चल रहे हैं. तीसरे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी के कैंडिडेट ममता बनर्जी से करीब 8000 वोटों से आगे चल रहे हैं.

ममता पीछे

नंदीग्राम में दो राउंड की गिनती खत्म हो गई है. जानकारी के अनुसार नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी 3400 वोटों से आगे चल रहे हैं. ममता बनर्जी इस सीट से पीछे चल रही हैं.

नंदीग्राम का रुझान

  • नंदीग्राम सीट पर कुल 17 राउंड में मतगणना होना है.

  • अब तक यहां पर प्रथम राउंड की गिनती हो चुकी है.

  • नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी ममता बनर्जी से आगे हैं.

1457 वोटों से शुभेंदु आगे

नंदीग्राम में पहले राउंड की गिनती खत्म हो गई है. पहले राउंड की गिनती में ममता बनर्जी बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी से पिछड़ गईं है. शुभेंदु अधिकारी 1497 वोटों से आगे है.

शुभेंदु आगे

नंदीग्राम में बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी पोस्टल बैलेट की गिनती में आगे चल रहे हैं. शुभेंदु का मुकाबला यहां पर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी से है.

बैलेट वोटों में ममता आगे

नंदीग्राम में पोस्टल बैलेट की गिनती जारी है. बताया रहा है कि नंदीग्राम में बैलेट वोटों की गिनती में ममता बनर्जी अभी आगे हैं. उनके करीबी प्रतिद्वंदी शुभेंदु अधिकारी अभी पीछे हैं.

नंदीग्राम पर सबकी नजर

पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम सीट इस बार बंगाल चुनाव में सबसे चर्चित सीट रहा. नंदीग्राम कभी किसान आंदोलन के कारण सुर्खियों में आया था. नंदीग्राम आंदोलन ममता बनर्जी राजनीतिक के लिए संजीवनी का काम किया.

शुभेंदु अधिकारी आज नंदीग्राम में ही मतगणना स्थल पर रहेंगे

नंदीग्राम में बैलेट वोटों की गिनती शुरू हो गई है. शुभेंदु अधिकारी आज नंदीग्राम में ही मतगणना स्थल पर रहेंगे, वहीं ममता बनर्जी कोलकाता से मॉनिटरिंग करेंगी.

बैलेट वोटों की गिनती शुरू

बांग्ला चैनल की रिपोर्ट के अनुसार नंदीग्राम में बैलेट वोटों की गिनती शुरू हो गई है. नंदीग्राम में 17 राउंड मे मतों की कुल गिनती होगी.

बैलेट बॉक्स का स्ट्रांग रूम खोला गया

बैलेट बॉक्स का स्ट्रांग रूम खोल दिया गया है. अब से कुछ देर में बैलेट मतों की गिनती शुरू कर दी जाएगी. नंदीग्राम में मतों की गिनती हल्दिया सेंट्रल स्कूल में कराई जाएगी. नंदीग्राम सीट पर ममता बनर्जी, शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) और मिनाक्षी मुखर्जी के बीच लड़ाई है.

17 राउंड में काउंटिंग

नंदीग्राम में आज 17 राउंड में मतगणना की जाएगी. मतगणना के लिए 21 टेबल लगाया गया है. अब से कुछ देर में पोस्टल बैलेट की गिनती की जाएगी.

मिनाक्षी का बड़ा बयान

  • नंदीग्राम में मतगणना से पहले सीपीएम कैंडिडेट मिनाक्षी मुखर्जी ने बड़ा बयान दिया है.

  • मिनाक्षी ने कहा है कि नंदीग्राम में मानव के अधिकारों की जीत होगी.

  • नंदीग्राम सीट पर शुभेंदु अधिकारी बीजेपी से और ममता बनर्जी सीपीएम की ओर से कैंडिडेट है.

खेल बिगाड़ेगी मिनाक्षी

ममता बनर्जी के चुनावी ऐलान के बाद सीपीएम ने यहां से युवा नेता मिनाक्षी मुखर्जी को मैदान में उतारा. युवा वोटरों में मिनाक्षी की अच्छी खासी पकड़ है. बताया जा रहा है कि मिनाक्षी भले चुनाव नहीं जीते, लेकिन शुभेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी में से किसी एक खेल जरूर बिगाड़ सकती है.

ममता और शुभेंदु के बीच कांटे की टक्कर

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर रूझान अब से कुछ देर में आना शुरू हो जाएगा. चुनाव में राजनीतिक पंडितों से लेकर आम जनता की नजर इस बार पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम सीट पर है. यहां से सीएम और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं,

नंदीग्राम से विधायक हैं शुभेंदु

शुभेंदु अधिकारी नंदीग्राम सीट से विधायक हैं. अधिकारी 2016 में टीएमसी के टिकट पर चुनाव लड़कर जीते थे. अधिकारी ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं.

चुनाव से पहले बगावत

बता दें कि शुभेंदु अधिकारी चुनाव से पहले टीएमसी से नाता तोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए. शुभेंदु के बीजेपी में शामिल होने के बाद ममता बनर्जी ने नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

भवानीपुर से विधायक रह चुकी हैं ममता

2011 में टीएमसी की सरकार बनने के बाद ममता बनर्जी भवानीपुर सीट से विधायक बनीं. ममता बनर्जी का गृहक्षेत्र भी भवानीपुर ही है. हालांकि इस बार ममता ने भवानीपुर सीट के बजाय नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया.

88 फीसदी से अधिक मतदान

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण में बंपर वोटिंग हुई. गुरुवार (1 अप्रैल 2021) को चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर हुए मतदान के आंकड़े चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जारी किये. आयोग ने बताया कि राज्य में 86.11 फीसदी मतदान हुआ. सबसे ज्यादा वोट पूर्वी मेदिनीपुर जिला में पड़ा, तो सबसे कम वोटिंग पश्चिमी मेदिनीपुर में हुई.