boltBREAKING NEWS
  •   दिन भर की  न्यूज़ देखने के लिए भीलवाड़ा हलचल यूट्यूब चैनल लाइक और सब्सक्राइब करें।
  •  भीलवाड़ा हलचल न्यूज़ पोर्टल डाउनलोड करें भीलवाड़ा हलचल न्यूज APP पर विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे विजय गढवाल  6377364129 advt. [email protected] समाचार  प्रेम कुमार गढ़वाल  [email protected] व्हाट्सएप 7737741455 मेल [email protected]   8 लाख+ पाठक आज की हर खबर bhilwarahalchal.com  

टीम इंडिया के स्टार बैटर चेतेश्वर पुजारा ने खोला अपने फॉर्म का राज, जानिए कैसे बने रन बटोरू खिलाड़ी

टीम इंडिया के स्टार बैटर चेतेश्वर पुजारा ने खोला अपने फॉर्म का राज, जानिए कैसे बने रन बटोरू खिलाड़ी

नई दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार बैटर चेतेश्वर पुजारा इस समय अपने पूरे फॉर्म में हैं. फिरकी और फास्ट गेंदबाजों की बॉल पर रन बटोरने का हुनर रखने वाले इस स्टार बैटर ने अपने फॉर्म का असली राज खोला है. उन्होंने अपने फॉर्म का राज खोलते हुए मीडिया को बताया कि वह किन-किन प्रयासों से टीम इंडिया के लिए रन बटोरू खिलाड़ी बनने में कामयाबी हासिल की. इसके साथ ही, उन्होंने क्रिकेट के नए खिलाड़ियों को वह चैंपियन बनने के गुर भी बताए हैं. मीडिया से बातचीत करते हुए चेतेश्वर पुजारा ने कहा है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट और रणजी ट्रॉफी ने उन्हें रन बटोरने के गुर सिखाए हैं.

फर्स्ट क्लास काउंटी मैच और रणजी ट्रॉफी ने की काफी मदद

मीडिया से बात करते हुए टीम इंडिया के स्टार बैटर चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि रणजी ट्रॉफी और काउंटी चैंपियनशिप में फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने से उन्हें अपनी फॉर्म और नेशनल टीम में वापसी करने में मदद मिली. बता दें कि 34 साल के चैंपियन बैटर चेतेश्वर पुजारा को इस साल के शुरू में श्रीलंका के खिलाफ भारत की घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं दी गई थी. ससेक्स की तरफ से पांच मैचों में 120 की औसत से 720 रन बनाने के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट के लिए दोबारा नेशनल टीम में चुना गया.

रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 91 रनों की खेली मारी

टीम इंडिया के पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में मुंबई के खिलाफ 83 गेंदों में 91 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने दूसरी डिवीजन की काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स के लिए दो दोहरे शतकों सहित चार शतक लगाए. पुजारा ने बीसीसीआई टीवी से कहा, ‘मेरे लिए यह अधिक से अधिक फर्स्ट क्लास मैचों में खेलने से जुड़ा था. यह अनुभव महत्वपूर्ण था. जब आप फॉर्म में वापसी करना चाहते हैं, जब आप अपनी लय हासिल करना चाहते हैं, जब आपके पास वह एकाग्रता हो, तो कुछ लंबी पारियां खेलना महत्वपूर्ण होता है.'

चेतेश्वर पुजारा की टीम में वापसी ने बढ़ायी इस टेस्ट क्रिकेटर की टेंशन, बल्लेबाजी क्रम में होगा बदलाव

डर्बीशर के खिलाफ मैच में लय का हुआ एहसास

चेतेश्वर पुजारा ने कहा, ‘इसलिए जब मैं ससेक्स के लिए खेल रहा था, तो ऐसा कर सकता था. जब मैंने डर्बीशर के खिलाफ अपनी पहली बड़ी पारी खेली, तब मुझे लगा कि मैंने अपनी लय हासिल कर ली है. मेरी एकाग्रता और सब कुछ ठीक चल रहा था. मैंने ससेक्स के साथ बहुत अच्छा समय बिताया.' उन्होंने कहा कि उन्हें काउंटी मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने का भरोसा था, क्योंकि वह पहले से ही रणजी ट्रॉफी में अच्छे फॉर्म में थे. पुजारा ने कहा, ‘मैंने रणजी ट्रॉफी में सौराष्ट्र के लिए तीन मैच खेले. वहां भी मुझे लय हासिल करने में मदद मिली. मुझे पता था कि मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं.' पुजारा के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तथा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा चार दिवसीय अभ्यास मैच में लीसेस्टरशर की तरफ से खेलेंगे. भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच एक जुलाई से बर्मिंघम एजबेस्टन में होगा.