boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार, ईशान, तेवतिया को मौका

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार, ईशान, तेवतिया को मौका

  नई दिल्ली इंग्लैंड के खिलाफ 5 टी20 मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. टी20 सीरीज के लिए ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को भारत की 19 सदस्यीय टीम में चुना गया. सभी मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेल जाएंगे. सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को खेला जाएगा. 

टीम इंडिया में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वापसी हो गई है. वहीं, सूर्यकुमार, राहुल तेवतिया को भी मौका मिल गया है. विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत के साथ ईशान किशन भी टीम में शामिल किए गए हैं. विजय हजारे ट्रॉफी में शनिवार को ईशान किशन ने धमाकेदार पारी खेली थी, जिसके बाद उनके चयन को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं.  


22 साल के ईशान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों पर 173 रनों की कप्तानी पारी खेली. आईपीएल की उनकी टीम मुंबई इंडियंस ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर खुशी जाहिर की थी. ईशान किशन आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं. वह आईपीएल में गुजरात लॉयन्स के लिए भी खेल चुके हैं.

ईशान ने आईपीएल के 51 मैचों में 1211 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 99 रन रहा है और उन्होंने 7 अर्धशतक लगाए हैं. वह 2016 के अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम के कप्तान भी रहे थे. हालांकि भारत को उस विश्व कप के फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी.  


आखिरकार सूर्यकुमार को मिला मौका

मुंबई के लिए घरेलू क्रिकेट में और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को आखिरकार टीम में चुन लिया गया. वहींं, हरियाणा के तेवतिया भी आईपीएल में यादगार प्रदर्शन के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहे. बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), ईशान किशन (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर.

टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज

पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय 12 मार्च: अहमदाबाद

दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 14 मार्च: अहमदाबाद

तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय 16 मार्च: अहमदाबाद

चौथा टी20 अंतरराष्ट्रीय 18 मार्च: अहमदाबाद 

पांचवां टी20 अंतरराष्ट्रीय 20 मार्च: अहमदाबाद

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu