boltBREAKING NEWS

उदयपुरा में दो समुदायों के बीच विवाद से तनाव

उदयपुरा में दो समुदायों के बीच विवाद से तनाव

दौसा.

जिले के मेहंदीपुर बालाजी थाना क्षेत्र के उदयपुरा गांव में दो समुदायों के बीच उपजे विवाद में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों पक्षों के 8-8 लोगों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। इसके बाद गांव में तनाव बना हुआ है, लेकिन पुलिस की तैनातगी से हालात नियंत्रण में हैं। मौके पर मानपुर सर्किल के तीन थानों का पुलिस जाप्ता तैनात किया हुआ है। डिप्टी एसपी संतराम मीणा के नेतृत्व में पुलिस टीम हालातों पर पैनी नजर बनाए हुए है।

वहीं दूसरी ओर भीम सेना के प्रदेशाध्यक्ष रवि कुमार मेघवाल, प्रहलाद धवन समेत दलित संगठन के कार्यकर्ताओं के पीडित से मिलने उदयपुरा पहुंचने पर कुछ लोगों द्वारा पथराव के बाद गांव में तनाव व्याप्त हो गया। स्थिति बिगड़ते देख मौके पर एएसपी के नेतृत्व में अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया। इसके बाद भीम सेना के कार्यकर्ता बनवारी सांथा के नेतृत्व में बालाजी पहुंची थाने पहुंच गए, जहां उन्होंने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

मामले को लेकर डिप्टी एसपी संतराम मीणा ने बताया कि दोनों समाज के प्रबुद्ध लोगों से समझाइश कर शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। फिलहाल मौके पर शांति बनी हुई है। माहौल बिगाड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा। बता दें कि महाराणा प्रताप जयंती के दिन सोशल मीडिया पर अभद्र कमेंट करने के बाद गांव के कुछ लोगों ने धीरज नाम के युवक की कथित तौर पर पिटाई कर दी थी। जिसके बाद से ही उदयपुरा गांव में तनाव का माहौल बना हुआ है।