boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

Skoda Slavia के इंटीरियर का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, Honda City और Maruti Ciaz को दे सकती है कड़ी टक्कर

Skoda Slavia के इंटीरियर का कंपनी ने जारी किया पहला टीजर, Honda City और Maruti Ciaz को दे सकती है कड़ी टक्कर

 

ऑटो डेस्क। Skoda Slavia Sketch: चेक की वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा इस महीने 18 नवंबर को अपनी नई सेडान स्लाविया को पेश करने जा रही है। स्लाविया भारतीय बाजार में कंपनी के लाइनअप में रैपिड की जगह लेगी और होंडा सिटी, हुंडई वर्ना और मारुति सुजुकी सियाज़ को टक्कर देगी। स्लाविया सेडान कंपनी के MQBA0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसके अन्य बाजार से पहले भारत में बिक्री पर जाने की संभावना है। फिलहाल चेक निर्माता ने स्लाविया के इंटीरियर का एक स्केच जारी किया है। जो स्लाविया के इंटीरियर का खुलासा करता है। 

 डिजाइन पर क्या है रिपोर्ट

डिजाइन की बात करें तो स्कोडा स्लाविया का लुक स्पोर्टी है। इसमें कुछ स्टाइलिंग बिट्स नए ऑक्टेविया से उधार लिए गए हैं, जो इसकी दृश्य अपील को बढ़ाते हैं। इसके डिजाइन की प्रमुख हाईलाइट्स में सिग्नेचर स्लेटेड ग्रिल, स्लीक हेडलैंप, डीआरएल, क्रिस्प फ्रंट और रियर बम्पर, स्पोर्टी अलॉय व्हील, इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल के साथ बॉडी कलर्ड ओआरवीएम, ब्लैक-आउट बी पिलर, स्लोपिंग रूफलाइन और नुकीले टेललैंप शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है, कि स्लाविया अपने अधिकांश प्रतिद्वंदियों की तुलना में लंबी, चौड़ी और उंची है। हालांकि नई होंडा सिटी की लंबाई और उंचाई स्लाविया से अभी भी ज्यादा है। स्लाविया में 2,651mm सेगमेंट का सबसे लंबा व्हीलबेस दिया गया है।

इंजन विकल्प और कीमत

खबर है, कि स्लाविया (कुशाक) से पावरट्रेन विकल्प उधार लेगी। इसमें 1.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल यूनिट शामिल होगी। इसके साथ सुरक्षा के लिहाज से स्कोडा स्लाविया में फ्रंट, साइड और कर्टेन एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), EBS के साथ EBD, हिल होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एंटी-थेफ्ट अलार्म, फ्लोटिंग कोड सिस्टम के साथ इंजन इम्मोबिलाइज़र और रियर-व्यू शामिल हो सकते हैं। फिलहाल कीमत को लेकर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन माना जा रहा है, कि स्कोडा स्लाविया की कीमत रैपिड से अधिक होने की उम्मीद है। यह एक प्रीमियम सी-सेगमेंट सेडान के रूप में देश में प्रवेश करेगी। जिसकी कीमत 10 लाख रुपये से लेकर 16 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है।

संबंधित खबरें