boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करें
  •  
  •  

इस दिन शुरू होगी Skoda Kushaq के 1.5L वैरिएंट की डिलीवरी, कंपनी ने किया कंफर्म

इस दिन शुरू होगी Skoda Kushaq के 1.5L वैरिएंट की डिलीवरी, कंपनी ने किया कंफर्म

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। चेक रिपब्लिक की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ने भारत में Kushaq मिड-साइज़ SUV को 28 जून 2021 को 10.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमतों पर लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे दो इंजन विकल्पों में पेश किया है, जिनमें से एक 1.0L 3-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन और एक 1.5L 4-सिलेंडर TSI पेट्रोल इंजन शामिल है। आपको बता दें लांच के बाद स्कोडा ने केवल कुशाक 1.0L वेरिएंट की डिलीवरी ही अभी शुरू की है, जबकि कुशाक की बड़ी क्षमता वाले इंजनों की डिलीवरी बाद में शुरू की जाएगी।

स्कोडा इंडिया के प्रमुख जैक हॉलिस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में एक ट्वीट का जवाब देते हुए, ज़ैक हॉलिस ने कहा कि कुशाक 1.5L TSI की डिलीवरी 11 अगस्त, 2021 से शुरू होगी। इसे जोड़ते हुए, उन्होंने पुष्टि की कि कंपनी अपनी इस मिड-साइज़ एसयूवी के अतिरिक्त मॉडल और ट्रिम्स को लॉन्च करना जारी रखेगी। फिलहाल इन वेरिएंट्स की लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा नहीं किया जा सका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कोडा कुशाक का एक टॉप-ऑफ-द-लाइन मोंटे कार्लो एडिशन भी कंपनी लॉन्च करेगी। इस वेरिएंट को 1.5-लीटर TSI इंजन के साथ 7-स्पीड DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। यह कुछ डिज़ाइन अपग्रेड और नए आराम और सुविधाओं के साथ आएगा।

कुशाक फीचर्स : फीचर्स की बात करें तो कुशाक में वीडब्ल्यू ग्रुप के नए 'प्ले' इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, कनेक्टेड कार टेक, इन-कार वाई-फाई, एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ एक फ्री-स्टैंडिंग 10-इंच टचस्क्रीन शामिल है। इसके अलावा एलयूवी में कूल्ड ग्लोवबॉक्स, एंबियंट केबिन लाइटिंग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), मल्टी कॉलिजन- ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटो हेडलैंप, रियर पार्किंग कैमरा, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और होल्ड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं।

इंजन और पावर : इंजन और पावर की बात करें तो Kushaq का 1.0L 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन 113bhp की पावर और 178Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। वहीं, 1.5 लीटर टर्बो इंजन 147bhp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल, 1.0L के साथ 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 1.5L पेट्रोल के साथ 7-स्पीड DSG शामिल हैं। Kushaq 3 ट्रिम स्तरों में उपलब्ध है, एक्टिव, एम्बिशन और स्टाइल, जिसकी कीमत 10.50 लाख रुपये से 17.60 लाख रुपये के बीच है। एसयूवी 5 रंगों ब्रिलियंट सिल्वर, कार्बन स्टील, हनी ऑरेंज, टॉरनेडो रेड और कैंडी व्हाइट के विकल्प में उपलब्ध है।