boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

मानसून का दिखने लगा असर, अगले चार दिनों तक देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश; जारी हुआ अलर्ट

मानसून का दिखने लगा असर, अगले चार दिनों तक देश के इन राज्यों में होगी भारी बारिश; जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली। दक्षिण और पूर्वी भारत में मानसून के दस्तक देने के साथ ही कई राज्यों में बारिश का दौर शुरू हो गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में मानसून का अभी भी बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। हालांकि, प्री मानसून के चलते देश के इन राज्यों पिछले दिनों बारिश दर्ज की गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आइएमडी) ने बुधवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में अगले कई दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आइएमडी के अनुसार 22 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में 23 और 24 जून को विदर्भ में 23 से 26 जून को बिहार 24 और 25 जून को झारखंड में भारी बारिश होने का अनुमान है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने 22 से 26 जून के दौरान ओडिशा और छत्तीसगढ़ में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

दक्षिण-पश्चिम मानसून भारत के अधिकांश हिस्सों को कवर करता है। इसलिए अगले 4 दिनों के लिए कई राज्यों में बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

आइएमडी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बादल छाए रहने और हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। बुधवार को न्यूनतम तापमान 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

jagran

महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। 24 से 26 जून के दौरान मध्य महाराष्ट्र के कई क्षेत्रों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। 24 और 25 जून को उत्तर आंतरिक कर्नाटक में बारिश का अनुमान है। 22 जून, 25 और 26 जून को गुजरात के कई क्षेत्रों में झमाझम बारिश होने का अनुमान जताया है। इसके साथ ही कहा कि आने वाले दिनों में तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी भारी बारिस का आसार है।

देश के इन हिस्सों में होगी जोरदार बारिश, जारी हुआ अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार अगले 5 दिनों के दौरान कोंकण, गोवा में और 22-24 जून के दौरान तटीय कर्नाटक में बहुत भारी बारिश की संभावना है।

आइएमडी ने 25 और 26 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

-  आइएमडी द्वारा अगले 5 दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

- अगले 5 दिनों के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश का दौर रहेगा। इसके साथ ही 23 से 26 जून के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भारी बारिश जारी रहने की संभावना है।

मौसम विभाग ने कहा कि 25 और 26 जून को उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी बहुत भारी वर्षा की संभावना है