boltBREAKING NEWS
  • जयपुर : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की प्रदेश के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- दोषियों को बख्शेंगे नहीं
  • भीलवाड़ा : जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने लोगों से की शांति की अपील, बोले- अफवाहों पर न दें ध्यान  
  • भीलवाड़ा : एसपी आदर्श सिधू ने की लोगों से शांति बनाए रखने की अपील, कहा- पुलिस का सहयोग करें और कानून व्यवस्था बनाए रखें 
  •  

लुटेरी दुल्हन गैंग से जुड़ी युवती महाराष्ट्र से पकड़ी गई

   लुटेरी दुल्हन गैंग से जुड़ी युवती  महाराष्ट्र से पकड़ी गई

सूरत.

कर्नाटक के युवक के साथ मंदिर में शादी के बाद लघुशंका के बहाने कार से उतर कर फरार हुई लुटेरी दुल्हन गैंग से जुड़ी युवती को वराछा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी आरोपी स्वाति हिवराले (23) लुटेरी दुल्हन गैंग से जुड़ी है। स्वाति ने अपने गैंग के साथ मिल कर 5 जून 2021 को कर्नाटक के 38 वर्षीय युवक को ठगी का शिकार बनाया था।

लुटेरी दुल्हन गैंग : दो साल बाद महाराष्ट्र से पकड़ी गई लुटेरी दुल्हन गैंग से जुड़ी युवती

  पकड़ी गई युवती

गैंग के सतीष पटेल व हितेष त्रिवेदी ने शादी के लिए लडक़ी ढूंढ रहे पीडि़त युवक को अपने जाल में फंसाया था। वाट्सएप पर स्वाति का फोटो भेजा था। शादी की बात तय होने पर युवक अपने करीबियों के साथ सूरत आ गया था।

सतीष ने हितेष की पहचान स्वाति के भाई के रूप में करवाई थी। तापी नदी के तट पर एक मंदिर में सादे समारोह में स्वाति की युवक के साथ शादी हुई। शादी होने पर युवक ने सतीष और हितेष को खर्च के खर्च के रुपए दिए।

स्वाति को शादी की साड़ी व जेवर समेत 1.96 लाख रुपए का सामान दिया था। शादी के बाद युवक दुल्हन बनी स्वाति को कार में बिठा कर परिजनों के साथ वराछा से परवत पाटिया इलाके में अपने चाचा के घर जा रहे थे।

उस दौरान स्वाति ने रास्ते में लघुशंका के बहाने कार रुकवाई और कपड़े-जेवर लेकर फरार हो गई। युवक ने स्वाति, हितेष व सतीष से संपर्क करने का प्रयास किया तो सभी के फोन बंद मिले। आखिरकार उसने वराछा पुलिस थाने में ठगी की शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने उस दौरान हितेष व सतीष को तो गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन स्वाति फरार थी। उसके बारे में मुखबिर से सूचना मिलने पर वराछा पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह स्वाति ने अपने गैंग के साथ मिलकर 2020 में कच्छ के युवक को भी अपना शिकार बनाया था।

कच्छ के रापर क्षेत्र के एक युवक से शादी के नाम पर 1.80 लाख रुपए की नकदी व जेवर लेकर फरार हो गई थी। इस मामले में कच्छ पुलिस को पिछले दो वर्ष से उसकी तलाश थी।