boltBREAKING NEWS

42 साल पहले हुई थी शादी लेकिन नहीं हुआ गौना, 8 बेटा-बेटी को लेकर ससुराल पहुंचा दूल्हा, दहेज में मिली बुलेट

42 साल पहले हुई थी शादी लेकिन नहीं हुआ गौना, 8 बेटा-बेटी को लेकर ससुराल पहुंचा दूल्हा, दहेज में मिली बुलेट

शादी एक इंसान के जीवन का सबसे खास मौका होता है। इसके बाद इंसान के जीवन में काफी परिवर्तन आते हैं और उसके जीने का पूरा ढंग बदल जाता है। लेकिन बिहार के सारण जिले से एक हैरान कर देने वाली बात सामने आई है, जहां एक दूल्हा 42 साल बाद अपनी पत्नी का गौना कराने के लिए गया और इस दौरान दूल्हे के 8 बेटा-बेटी भी बाराती बनकर पहुंचे। 

दूल्हे की उम्र 70 साल है और उनका नाम राजकुमार सिंह है। राजकुमार की शादी 5 मई 1980 को हुई थी। लेकिन उस दौरान उनके सास-ससुर जीवित नहीं थे, जिस वजह से गौना नहीं हो सका। लेकिन जब साले एक समझदारी की उम्र पर आ गए तो उन्होंने अपनी दीदी का गौना करने की ठानी। दरअसल किसी विवाद की वजह से राजकुमार आमडाढ़ी नहीं गए थे, इसलिए उनका गौना ना हो सका। 

गौना की रस्म को पूरा करने के लिए शारदा देवी को उनके मायके भेजा गया

इस बार गौना की रस्म को पूरा करने के लिए शारदा देवी को अप्रैल 2022 में उनके मायके भेजा गया और फिर शादी की तारीख के दिन (5 मई) राजकुमार बग्घी पर बैठकर गाजे-बाजे के साथ गौना कराने अपने ससुराल पहुंचे। इस मौके पर उनकी 7 बेटियां और एक बेटा बाराती बनकर पहुंचे। 70 साल के राजकुमार को गौना कराने के दौरान दहेज भी मिला और उनके ससुराल वालों ने उन्हें एक बुलेट, हीरे की अंगूठी दी और शारदा देवी को मायके से काफी जेवरात मिले।