boltBREAKING NEWS
  • रहें हर खबर से अपडेट भीलवाड़ा हलचल के साथ
  • भीलवाड़ा हलचल पर समाचार या जानकारी भेजे [email protected]
  • सबसे ज्यादा पाठकों तक पहुँच और सबसे सस्ता विज्ञापन सम्पर्क करें  6377 364 129
  •  

लाल किला दंगा का मास्टरमाइंड साथी समेत जम्मू से दबोचा

लाल किला दंगा का मास्टरमाइंड साथी समेत जम्मू से दबोचा

नई दिल्ली.  तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस पर किसान ट्रेक्टर परेड निकाली गई थी. किसान ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों ने लाल किले पर बड़ा उपद्रव हिंसा और तांडव मचाया था. इसके आरोपियों की तलाश में दिल्ली पुलिस देश के कई राज्यों में लगातार धड़पकड़ कर रही है.

इस सर्च ऑपरेशन के दौरान दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने जम्मू से किसान आंदोलन के दो आरोपियों को पकड़ने में कामयाबी हासिल की. जम्मू कश्मीर पुलिस के सहयोग से दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की STARS-1 टीम ने दोनों आरोपियों मोहिंदर सिंह ((45) और मनदीप सिंह (23) दोनों को जम्मू से गिरफ्तार किया है. दोनों की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली पुलिस इन दोनों आरोपियों से लाल किले पर दंगा करने के आरोपों की गहन पूछताछ कर रही है.

दोनों ही आरोपी जम्मू के रहने वाले हैं. मोहिंदर सिंह पुत्र नानक सिंह, छत्ता मील, सतवारी, जम्मू (Jammu) का रहने वाला है. वह कश्मीर यूनाइटेड फ्रंट ऑर्गेनाइजेशन का अध्यक्ष भी है. उसने लाल किला दंगा मामले में साजिश रचने में मुख्य भूमिका  निभाई थी. वह मुख्य साजिशकर्ता है.

इसके अलावा दूसरा आरोपी मनदीप सिंह पुत्र इकबाल सिंह जिसकी उम्र 23 साल है, वह भी जम्मू के कैंप, गोल गुजराल (Gole Gujral) का रहने वाला है. दोनों के खिलाफ मामले की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच की टीम को सूचना मिली थी कि इन्होंने लाल किला Red Fort) के दंगा मामले में साजिश रचने में अहम भूमिका निभाई थी. और दोनों ने इसमें सक्रिय भूमिका भी निभाई थी. दोनों की गिरफ्तारी के बाद अब पुलिस मामले में आगे की जांच की कार्रवाई कर रही है

जानकारी के मुताबिक किसान ट्रैक्टर परेड के दौरान उपद्रव मचाने में लक्खा सिधाना भी दिल्ली पुलिस की वांटेड लिस्ट में है. वांटेड आरोपी लक्खा सिधाना पर दिल्ली पुलिस ने ₹100000 का इनाम भी रखा हुआ है बताया जाता है कि कल लक्खा सिधाना भटिंडा में मंगलवार को आए थे किसान रैली में पहुंचा था.

लाल किला दंगा मामले में दिल्ली पुलिस के कोतवाली थाने में आईपीसी की धाराओं और आर्म्स एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए थे. 27 जनवरी को धारा 147, 148, 149, 152, 269, 279, 186, 332, 3, 53, 307, 308, 395, 397, 427, 188, 34 और 120 बी के तहत मामले दर्ज किए गए थे. वहीं, आर्म्स एक्ट की धारा 25 और 27 के तहत भी मामले दर्ज किए गए थे.

ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम

cu