boltBREAKING NEWS

कनाडा में बैठे मास्टरमाइंड ने करवाया इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर ब्लास्ट

कनाडा में बैठे मास्टरमाइंड ने करवाया  इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर ब्लास्ट

नई दिल्ली

 मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के इंटेलीजेंस हेडक्वार्टर पर हुए ग्रेनेड हमले के मामले में आज पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस कर कई अहम खुलासे किए। उन्होंने हमले के बाद अभी तक पुलिस द्वारा मामले में हुई छानबीन के बारे में जानकारी दी। साथ ही यह भी बताया कि इस हमले में कौन-कौन लोग शामिल थे। पूरे ब्लास्ट को किस तरह से प्लान किया गया। डीजीपी ने हमले के मास्टरमाइंड के नाम का भी खुलासा किया है।

 पंजाब के डीजीपी वीके भावरा ने बताया कि इस हमले का मास्टरमाइंड लखबीर सिंह लांडा है, जो तरनतारन का रहने वाला है। लांडा खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह रिन्दा का करीबी है। डीजीपी ने बताया कि लखबीर सिंह लांडा ने 2017 में भारत छोड़ दिया था। अभी वह कनाडा में रह रहा है। उसने पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई की मदद से इस हमले को अंजाम दिया।

डीजीपी ने बताया कि अभी तक इस मामले में छह लोगों को कंवर बाथ, बलजीत कौर, बलजीत रेम्बो, आनंददीप सोनू, जददीप कांग और निशांत सिंह। इसके अलावा इस हमले में बिहार के दो और लोगों की भूमिका थी, जिनके नाम है- मो. नसीम आलम और सरफराज। हालांकि ये दोनों अभी तक फरार है। इनकी तलाश की जा रही है। जरूरत पड़ने पर इन दोनों को गिरफ्तार करने के लिए बिहार पुलिस से भी मदद ली जाएगी।