boltBREAKING NEWS
  •  
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

पाकिस्तान में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, लाकडाउन और स्कूल-कालेज बंद करने पर विचार कर रही सरकार

पाकिस्तान में तेज हुई कोरोना की रफ्तार, लाकडाउन और स्कूल-कालेज बंद करने पर विचार कर रही सरकार

इस्लामाबाद,  । पाकिस्तान में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। सबसे ज्यादा मामले सिंध प्रांत में दर्ज किए जा रहे हैं। ऐसे में प्रांत में लाकडाउन लागू करने पर विचार किया जा रहा है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, लाकडाउन लागू करने का निर्णय संघीय निकायों की सिफारिशों के बाद लिया जाएगा।

जियो न्यूज ने मुख्यमंत्री सिंध मुराद अली शाह के हवाले से शुक्रवार को कहा कि लाकडाउन और शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्णय नेशनल कमांड एंड आपरेशन सेंटर्स (एनसीओसी) की सिफारिशों के अनुरूप लिया जाएगा। लाकडाउन को लेकर शाह की यह टिप्पणी कराची में सकारात्मकता दर पिछले 24 घंटों में 28.80 फीसद तक पहुंचने के बाद आई है।

  कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, लेकिन स्थिति नियंत्रण में है। शाह ने कहा, बंदरगाह शहर में अस्पतालों और गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में मरीजों की संख्या कम है। जियो न्यूज के अनुसार, प्रांत में पिछले 24 घंटों में 2,321 नए मामले सामने आए थे और इस दौरान दो मरीजों की मौत हो गई थी, जिससे संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 4,94,064 हो गई और मरने वालों की संख्या 7,693 तक पहुंच गई है। शाह ने यह भी कहा कि कोविड-19 संक्रमण न केवल सिंध में बल्कि पूरे पाकिस्तान में भी बढ़ रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि प्रांतीय सरकार कोरोना वायरस की स्थिति पर नजर रखे हुए है।

संबंधित खबरें

welded aluminum boat manufacturers