boltBREAKING NEWS
  • भीलवाड़ा हलचल app के नाम पर किसी को जबरन विज्ञापन नहीं दें और धमकाने पर सीधे पुलिस से संपर्क करे या 7737741455 पर जानकारी दे, तथाकथित लोगो से सावधान रहें । 
  •  
  •  
  •  

पीडि़ता ने एसपी से की न्याय की गुहार

पीडि़ता ने एसपी से की न्याय की गुहार

 अजमेर,(हलचल ) पति की मृत्यु के उपरांत पत्नी को मिलने वाली बीमा क्लेम की लगभग 3.50 लाख की राशि धोखे से हड़पने का मामला सामने आया है। धोखे की शिकार हुई पीडि़ता अपने बच्चों के साथ एसपी कार्यालय पहुंची तथा अपनी बात सुनाई।
 जानकारी के अनुसार मसूदा निवासी इंदिरा देवी पत्नी सहदेव सिंह रावत ने एसपी को दिए ज्ञापन में बताया कि लगभग साढे तीन वर्ष पूर्व उसके पति से सहदेव की मृत्यु हो गई थी। पति की मृत्यु के बाद ही इओन लाइफ इंश्योरेंस कंपनी से उसके नाम क्लेम की राशि के 3लाख 50 हजार 713 रुपये का चेक आया था। पीडि़ता का आरोप है कि चेक प्राप्ति के बाद गांव के ही सुखदेव पुत्र हीरा सिंह उसे लेकर  अजमेर गया तथा एक्सिस बैंक में उसका खाता खुलवाया था। सुखदेव ने पीडि़ता का खाता खुलवाया तथा चेक बुक पर भी हस्ताक्षर करवाए तथा चेक बुक व एटीएम कार्ड अपने पास रख लिया।  कुछ समय बाद सुखदेव ने पीडि़ता को यह कह कर टाल दिया कि तु हारा बीमा फेल हो गया है और कोई राशि मिलने वाली नहीं है।  इस दौरान सुखदेव ने पीडि़ता के खाते से आधी राशि चेक तथा डेढ़ लाख की राशि एटीएम के माध्यम से निकलवा ली । पीडि़ता ने बताया कि यह गबन करने के बाद आज तारीख से लगभग 7 माह पूर्व उसके पास बैंक का एक नोटिस आया की लेनदेन बिल्कुल बंद है अत: यह खाता बंद करवाना होगा या फिर इसे पुन: सुचारू संचालित करें। जब पीडि़ता ने बैंक में जाकर पता किया तो मालूम हुआ कि उसके पति की मृत्यु के बाद बीमा क्लेम के रूप में उसे 3लाख 50 हजार 713 की राशि का चेक मिला था। पीडि़ता ने जब इसकी शिकायत सुखदेव से की तो पहले तो वह बिल्कुल मुकर गया वहीं बाद में केवल 50 हजार में समझौता करने की बात भी कही। पीडि़ता का आरोप हैं कि उसने मसूदा थाने में भी इस मामले की शिकायत की, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो पाने के कारण वह शुक्रवार को एसपी को ज्ञापन पहुंची तथा अपने साथ हुई धोखाधड़ी की आपबीती सुनाई।